scriptआइपीएल मैच व इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार होगा बरकतुल्लाह खान स्टेडियम | Barkatullah Khan Stadium to be ready for IPL and international matches | Patrika News

आइपीएल मैच व इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार होगा बरकतुल्लाह खान स्टेडियम

locationजोधपुरPublished: Feb 24, 2021 04:59:27 pm

Submitted by:

Amit Dave

– सरकार ने जीर्णोद्र्धार व सुदृढ़ीकरण के 20 करोड़ की घोषणा की

आइपीएल मैच व इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार होगा बरकतुल्लाह खान स्टेडियम

आइपीएल मैच व इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार होगा बरकतुल्लाह खान स्टेडियम

जोधपुर।
जोधपुर के खेलप्रेमियों के लिए खुशखबरी है। अब यहां आइपीएल व इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों की संभावनाएं प्रबल होती जा रही है। राज्य बजट में बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पश्चिमी राजस्थान के सबसे बड़े बरकतुल्लाह खान स्टेडियम के जीणोद्र्धार व सुदृढ़ीकरण के लिए 20 करोड़ रुपए की घोषणा की है। यह कार्य जोधपुर विकास प्राधिकारण की ओर से कराएं जाएंगे।

बजट में यह घोषणाएं भी
राज्य बजट में प्रदेश में दो स्पोट्र्स स्कूल खोलने की घोषणा की गई है। चैनपुरा स्थित अमृतलाल स्टेडियम में आवासीय स्पोट्र्स स्कूल खोला जाएगा। इनमें एक अन्य स्पोट्र्स स्कूल जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में खोला जाएगा।

ब्लॉक स्तर पर बनेंगे मेजर ध्यानचंद स्टेडियम
राज्य बजट में प्रदेश में ब्लॉक स्तर पर मेजर ध्यानचंद स्टेडियम खोलने की घोषणा की गई है। इस घोषणा से जोधपुर जिले में 17 ब्लॉक में मेजर ध्यानचंद स्टेडियम खुलेंगे। सरकार इनको चरणबद्ध तरीके से बनाएगी। इससे ब्लॉक स्तर पर खेल व खिलाडिय़ों का विकास होगा।

जोधपुर संभाग को मिली एकेडमी
बजट में खेलों के विकास के लिए अलग-अलग खेलों की एकेडमी खोली जाएगी। इसके तहत जोधपुर संभाग को हैण्डबॉल एकेडमी मिली है। हैण्डबॉल एकेडमी जैसलमेर में खोली जाएगी। वहीं
सिरोही में इनडोर स्टेडियम खोलने की घोषणा की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो