scriptसोमवार को सुबह 9.28 बजे बाद पूरा दिन रक्षा बंधन के लिए श्रेष्ठ | Best for Raksha Bandhan all day after 9.28 am on Monday | Patrika News

सोमवार को सुबह 9.28 बजे बाद पूरा दिन रक्षा बंधन के लिए श्रेष्ठ

locationजोधपुरPublished: Aug 02, 2020 10:51:55 pm

Submitted by:

Nandkishor Sharma

बाजारों में देर शाम तक छाई रही रौनक

सोमवार को सुबह 9.28 बजे बाद पूरा दिन रक्षा बंधन के लिए श्रेष्ठ

सोमवार को सुबह 9.28 बजे बाद पूरा दिन रक्षा बंधन के लिए श्रेष्ठ

जोधपुर. भाई-बहन के स्नेह और विश्वास का प्रतीक पर्व रक्षा बंधन सोमवार को मनाया जाएगा। बहिनें भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर सुख-समृद्धि की कामना एवं रक्षा का वचन लेंगी। पं. ओमदत्त शंकर ने बताया कि भद्रा रहित शुभ समय में रक्षाबंधन पवित्र पर्व मनाया जाता है । सोमवार को सुबह 9.28 बजे तक भद्रा होने से इसके बाद का समय रक्षाबंधन के लिए श्रेष्ठ है। सुबह 9.28 बजे से 11.05 मिनट तक रक्षा बंधन के लिए शुभ चौघडिय़ा है । अभिजीत मुहूर्त दोपहर में 12.17 बजे से 1.10 बजे तक रक्षाबंधन शुभ है। शाम 4.02 बजे से 7.19 बजे तक लाभ व अमृत चौघडयि़ा रक्षा बंधन के लिए श्रेष्ठ समय है। श्रावणी पूर्णिमा को गायत्री जयंती भी है। श्रावण का पांचवां व अंतिम सोमवार व्रत भी पूर्णिमा के दिन किया जाएगा । शिवालयों और कृष्ण मंदिरों में पुजारियों की ओर से विशेष पूजन और अभिषेक किए जाएंगे।
बाजारों में देर शाम तक छाई रही रौनक रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर देर शाम तक प्रमुख बाजारों में मिष्ठान व राखियों की दुकानों पर महिलाओं-युवतियों की भीड़ रही। बहनों को रक्षा बंधन पर देने के लिए भाईयों ने भी उपहार खरीदे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो