script8 रुपए में जरूरतमंदों को भोजन पैकेट उपलब्ध करवा सकेंगे भामाशाह | Bhamashah will be able to provide food packets for 8 rupees | Patrika News

8 रुपए में जरूरतमंदों को भोजन पैकेट उपलब्ध करवा सकेंगे भामाशाह

locationजोधपुरPublished: May 09, 2021 06:48:07 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

लॉकडाउन की अवधि में जरूरतमंदों तक भोजन आपूर्ति करने के लिए राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है और अब महज 8 रुपए प्रति भोजन पैकेट की दर से भामाशाह जरूरतमंदों के लिए भोजन पैकेट उपलब्ध करवा सकेंगे।

8 रुपए में जरूरतमंदों को भोजन पैकेट उपलब्ध करवा सकेंगे भामाशाह

8 रुपए में जरूरतमंदों को भोजन पैकेट उपलब्ध करवा सकेंगे भामाशाह

जोधपुर।
लॉकडाउन की अवधि में जरूरतमंदों तक भोजन आपूर्ति करने के लिए राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है और अब महज 8 रुपए प्रति भोजन पैकेट की दर से भामाशाह जरूरतमंदों के लिए भोजन पैकेट उपलब्ध करवा सकेंगे। नगर निगम आयुक्त दक्षिण डॉ अमित यादव ने बताया कि भामाशाहो, स्वयंसेवी संस्थाओं के आर्थिक सहयोग से इंद्रा रसोई के माध्यम से भोजन पैकेट तैयार करवा सकेंगे। यदि भामाशाह भोजन पैकिंग मैटेरियल उपलब्ध नहीं कराते हैं तो इसकी लिए इंद्रा रसोई संचालक को 10 रुपये प्रति भोजन पैकेट की अतिरिक्त राशि चुकानी होगी।
1 दिन पहले पैकेट का आर्डर करवाना होगा बुक
भोजन पैकेट के लिए एक दिन पूर्व नगर निगम उत्तर के कंट्रोल रूम 0291-2655652 पर या नगर निगम दक्षिण के हेल्पलाइन नंबर 1800891376 पर ऑर्डर बुक करवा सकते हैं। दक्षिण निगम की ओर से पहला पुलिया आश्रय स्थल, दीनदयाल उपाध्याय सामुदायिक भवन, बाहरवी रोड चौराहा आश्रय स्थल, सुभाष चौक, आश्रय स्थल, एम्स हॉस्पिटल के पास उप कार्यालय जोडज़ी बगेची रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड राइका बाग, भगत की कोठी पीली टंकी के पास इंदिरा रसोई का संचालन किया जा रहा है। नगर निगम आयुक्त उत्तर रोहिताश्व तोमर ने बताया कि फिदूसर चौपड़ भोमिया जी का थान, अनाज मंडी, गोकुल जी की प्याऊ आश्रय स्थल, बंगाली क्वार्टर आश्रय स्थल, 9 मील मंडोर, पाबूपुरा आश्रय स्थल, मथुरादास माथुर अस्पताल परिसर, पुराना स्टेडियम पुलिस चौकी के पास इन्दिरा रसोई का संचालन किया जा रहा है।
भामाशाहों ने की पहल
अब तक संभली ट्रस्ट की ओर से 2500 भोजन पैकेट, मनीष धारीवाल, दिलीप धारीवाल की ओर से 5 हजार भोजन पैकेट वितरण करने की मंशा जाहिर की है। सूरत निवासी शारदा देवी जिंदल की ओर से करीब 1 लाख 25 हजार की चिकित्सकीय सामग्री की सहायता उपलब्ध कराई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो