scriptबिलाड़ा: सम्मान पाकर खिले सीरवी समाज की प्रतिभाओं के चेहरे | Bilara : Annual Convention of Sirvi Society | Patrika News

बिलाड़ा: सम्मान पाकर खिले सीरवी समाज की प्रतिभाओं के चेहरे

locationजोधपुरPublished: Jan 14, 2019 04:40:39 pm

Submitted by:

pawan pareek

बिलाड़ा शिक्षा का उद्देश्य है मनुष्य का सर्वांगीण विकास। शिक्षा न केवल जड़ को चैतन्य बनाती है बल्कि व्यक्ति के दिव्य अंश को भी उद्भाषित करती है।

Bilara : Annual Convention of Sirvi Society

बिलाड़ा: सम्मान पाकर खिले सीरवी समाज की प्रतिभाओं के चेहरे

बिलाड़ा (जोधपुर) . शिक्षा का उद्देश्य है मनुष्य का सर्वांगीण विकास। शिक्षा न केवल जड़ को चैतन्य बनाती है बल्कि व्यक्ति के दिव्य अंश को भी उद्भाषित करती है। शिक्षा एक और जहां सामाजिक, आर्थिक और व्यक्तित्व विकास का सतत प्रवाह है वहीं यह व्यक्ति को सम्मान से जीने और आत्मनिर्भर होने की प्रेरणा भी देती है।
विधि न्याय एवं कारपोरेट केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी ने यह विचार यहां श्री आईजी महिला महाविद्यालय के प्रांगण में रविवार को सीरवी समाज के वार्षिक अधिवेशन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए।
उन्होंने कहा सामाजिक एवं राजकीय स्तर पर आम आदमी को शैक्षिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के आज जो सतत प्रयास किए जा रहे हैंऔर शिक्षा का एक विस्तृत ढांचा खड़ा किया गया है। इतना सब कुछ पहले नहीं था। मंत्री ने बतौर अखिल भारतीय सीरवी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में परगना समिति के अध्यक्ष तरुण मुलेवा एवं उनकी कार्यकारिणी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह सर्वश्रेष्ठ कार्य में जुटे हुए हैं।
पाली जिला प्रमुख पेमाराम चौधरी ने कहा आजादी से पहले प्रदेश छोटी-छोटी रियासतों में बटा हुआ था और पढ़ाई-लिखाई की बात करना भी दिवास्वप्न के समान था। लेकिन आज मुझे गर्व है कि किसान कैम के इस पिछड़े समाज के घर-घर अक्षर ज्योति जल चुकी है। इसके उजाले में ना केवल बालकों, बल्कि युवाओं और बड़े बुजुर्गों का भी अंतर्मन शिक्षा से प्रकाशित हो चुका है।
समारोह को मानवाधिकार आयोग के पूर्व अध्यक्ष पुखराज सीरवी, वरिष्ठ सर्जन डॉ. धर्माराम चौधरी, उपखंड अधिकारी प्रमोद राठौड़, रमेश गहलोत, अन्य पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के पाली जिला अध्यक्ष हेमंत चौधरी, अधिशासी अभियंता हीरालाल परिहार, जिला खेल अधिकारी अगराराम चोयल ने भी संबोधित किया।
व्यापार संघ के अध्यक्ष महेंद्रसिंह राठौड़, पन्नालाल राठौर, नारायणसिंह एवं उनके सहयोगियों को भी अतिथियों का अभिनंदन किया। कार्यक्रम में इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेज में शोभा पवार सहित 300 से अधिक प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। समापन से पूर्व परगना समिति के अध्यक्ष तरुण मुलेवा ने आगंतुकों का आभार व्यक्त किया।

ट्रेंडिंग वीडियो