वी.सी के जरिए ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक

राजीव गांधी सेवा केन्द्र में वीसी के माध्यम से जिला कलक्टर इंद्रजीतसिंह ने पब्लिक वेलफेयर सेक्टर से सीधे तौर पर जुड़े हुए विभागों की समीक्षा की।

By: Avinash Kewaliya

Published: 20 Feb 2021, 07:59 PM IST

जोधपुर।
राजीव गांधी सेवा केन्द्र में वीसी के माध्यम से जिला कलक्टर इंद्रजीतसिंह ने पब्लिक वेलफेयर सेक्टर से सीधे तौर पर जुड़े हुए विभागों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आमजन को बेहतर सर्विस डिलीवरी देने के लिए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की है। आई टी के माध्यम से इनका लाभ जल्द से जल्द गांव-ढाणी तक पहुंचाना ही हमारी प्राथमिकता है।
उन्होंने कहा कि ई-मित्र सेवाएं भले ही आइटी आधारित हो पर उनके प्रभावी संचालन के लिए एक सुदृढ इच्छाशक्ति के हयूमन इंटरफेस की आवश्यकता रहती है। निर्देश दिए कि सभी ई-मित्रों पर प्रत्येक सेवा के लिए रसीद अवश्य दी जाए। कोविड वैक्सीनेशन के संपूर्ण लाभ के लिए दूसरी खुराक का लक्ष्य शत प्रतिशत अर्जित करने और तीसरे चरण की तैयारियां करने के निर्देश दिए। ‘निरोगी राजस्थान‘ की परिकल्पना को साकार कराने के लिए राज्य सरकार द्वारा आमजन के स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े फ्लैगशिप योजनाओं में पेंडेंसी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिला कलेक्टर ने संस्थागत प्रसव व बेटी जन्म को बढावा देने के लिए चलाई गई जननी सुरक्षा व राजश्री योजनाओं के तहत लाभान्वितों की जानकारी ली। आंगनबाड़ी केन्द्रों का प्रभावी निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। हर घर नल योजना की भी समीक्षा की। बैठक में एडीएम प्रथम मदनलाल नेहरा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद डॉ इन्द्रजीत यादव व अन्य मौजूद थे।

Avinash Kewaliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned