script

थानाधिकारी को लाइन हाजिर करने पर नहीं बनी सहमति, निलम्बन की मांग पर गतिरोध कायम

locationजोधपुरPublished: Oct 15, 2021 09:43:02 pm

– पुलिस से मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर की मृत्यु का मामला- आरएलपी के दो विधायक उतरे वाल्मिकी समाज के समर्थन में

थानाधिकारी को लाइन हाजिर करने पर नहीं बनी सहमति, निलम्बन की मांग पर गतिरोध कायम

थानाधिकारी को लाइन हाजिर करने पर नहीं बनी सहमति, निलम्बन की मांग पर गतिरोध कायम

जोधपुर. पुलिस से मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर नवीन उर्फ लवली कण्डारा की मृत्यु के विरोध में मथुरादास माथुर अस्पताल की मोर्चरी के बाहर चल रहा गतिरोध शुक्रवार को भी बना रहा। मृतक के परिजन व वाल्मिकी समाज के लोग रातानाडा थानाधिकारी लीलाराम व तीन कांस्टेबल के निलम्बन पर दूसरे दिन भी अड़े रहे और पोस्टमार्टम तक नहीं हो सका।
पुलिस उपायुक्त (पूर्व) भुवन भूषण यादव ने बताया कि मामले में अभी तक गतिरोध बना हुआ है। परिजन व समाज के लोगों से वार्ता के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डॉ रविप्रकाश मेहरड़ा शुक्रवार को जोधपुर पहुंचे। पुलिस कमिश्नर जोस मोहन के साथ कमिश्नर कार्यालय में समाज के प्रतिनिधिमण्डल के साथ वार्ता की। वाल्मिकी समाज के लोगों ने थानाधिकारी लीलाराम व कार में साथ तीन सिपाहियों के निलम्बन और मामले की सीबीआइ से जांच की मांग की।
मृतक की बड़ी मां भी धरने पर
मुठभेड़ के तीसरे दिन शुक्रवार को भी मोर्चरी के बाहर धरना जारी रहा। मृतक लवली की बड़ी माता व अन्य परिजन भी धरनास्थल पहुंचे। समाज के अन्य लोगों ने ढांढस बंधाया।
लाइन हाजिर पर सहमति, लेकिन नहीं मानें
पुलिस अधिकारियों ने प्रतिनिधिमण्डल से समझाइश की। निलम्बन के स्थान पर थानाधिकारी को लाइन हाजिर करने को तैयार हुए। इसको लेकर सहमति बनने लगी। पुलिस ने फिर से पोस्टमार्टम की तैयारी कराई, लेकिन प्रतिनिधिमण्डल के मोर्चरी पहुंचने व लाइन हाजिर की बात बताने पर समर्थक राजी नहीं हुए। एेसे में पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। वे निलम्बन की मांग पूरी होने तक शव नहीं उठाने पर अड़े रहे। अब शनिवार को फिर वार्ता होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो