scriptफलोदी सहित 430 रेलवे स्टेशनों पर लगेगा वीडियो सर्विलेन्स सिस्टम | cctv camera on phalodi railway station | Patrika News

फलोदी सहित 430 रेलवे स्टेशनों पर लगेगा वीडियो सर्विलेन्स सिस्टम

locationजोधपुरPublished: Oct 10, 2019 05:49:29 pm

Submitted by:

Mahesh

पत्रिका न्यूज नेटवर्कफलोदी. फलोदी जंक्शन रेलवे स्टेशन पर पिछले लम्बे समय से सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग अब पूरी होने की उम्मीद है। दरअसल रेलवे द्वारा अब निर्भया फंड से यहां वीडियो सर्विलेन्स सिस्टम लगाया जाएगा।

फलोदी जंक्शन रेलवे स्टेशन

फलोदी जंक्शन रेलवे स्टेशन

जिससे यहां आने वाले यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्थाएं मजबूत होगी। साथ ही वारदात के बाद अपराधियों की धरपकड़ के लिए फुटेज से काफी सहयोग मिल सकेगा। गौरतलब है कि आरटीआई कार्यकर्ता हेमंत थानवी द्वारा रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग को लेकर रेलवे ज्ञापन भेजा गया था। जिसके जवाब में मुख्य संरक्षा आयुक्त कार्यालय ने कुल 430 रेलवे स्टेशनों पर वीडियो सर्विलेन्स सिस्टम लगाए जाना प्रस्तावित बताया है।
आरटीआई कार्यकर्ता हेमंत थानवी ने ज्ञापन भेजकर बताया था कि सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण फलोदी जंक्शन रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी बहुत जरूरी है तथा यात्रियों के साथ बैग लिफ्टिंग की घटनाएं भी घटित होती है। स्टेशन के सामने वाला क्षेत्र खुला होने से असामाजिक तत्व भी आसानी से स्टेशन में प्रवेश कर जाते है। प्लेटफॉर्म पर गन्दगी फैलाने से भी स्टाफ व यात्रियों को परेशानी होती है। उन्होंने यात्रियों की सुरक्षा व आरपीएफ के सहयोग के लिए स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की थी।
निर्भया फंड से लगेंगे कैमरे-
मुख्य संरक्षा आयुक्त कार्यालय ने ज्ञापन की मांग के जवाब में कहा कि उत्तर पश्चिम रेलवे में निर्भया फण्ड के तहत रेल-टेल द्वारा कुल430 रेलवे स्टेशनों पर विडियो सविलेन्स सिस्टम (वीएसएस) युक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने प्रस्तावित है। इन 430 रेलवे स्टेशनों में फलोदी स्टेशन भी शामिल है। सीसीटीवी कैमरे स्थापित किया जाना प्रक्रियाधीन है। (कासं)
————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो