scriptपारा 30 डिग्री पार, कल से बादलों की हल्की आवाजाही | Clear sky in Jodhpur, temperature crosses 30 degree | Patrika News

पारा 30 डिग्री पार, कल से बादलों की हल्की आवाजाही

locationजोधपुरPublished: Mar 28, 2020 06:35:16 pm

jodhpur news
– हवा में नमी के कारण तपिश का असर कम

weather today Update

weather today Update

जोधपुर. संभाग के अधिकांश हिस्सों में शनिवार को आसमान साफ रहने से दिन का तापमान तीस डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। हवा में अस्सी फीसदी के पास नमी रहने से मौसम में तपिश का असर कम रहा। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को एक और पश्चिमी विक्षोभ देश के उत्तरी हिस्से से टकराएगा, जिसके कारण सोमवार और मंगलवार को बादलों की हल्की आवाजाही होगी। विक्षोभ हल्का होने से घने बादल होने के आसार नहीं है। अगले सप्ताह अधिकांशत: मौसम साफ रहेगा।
सूर्यनगरी में शनिवार सुबह धूप खिली रही। आसमान एकदम साफ होने से रात का पारा लुढक़ गया। न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस मापा गया। हवा में 88 फीसदी नमी थी, जिसके कारण सुबह-सुबह मौसम में गुलाबी ठंडक घुली रही। दिन चढऩे के साथ तीखी धूप खिलने से मौसम सामान्य होता गया, लेकिन आद्र्रता के कारण अधिक गर्मी नहीं हुई। दोपहर में पारा 31.2 डिग्री पर पहुंच गया। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी ऐसा ही मौसम रहा।

जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 16.5 डिग्री मापा गया वहीं अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री रहा। बाड़मेर में रात का पारा 17.9 व दिन का 33 डिग्री रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो