scriptComedy Drama Festival : हास्य नाटक’सिनेमा-सिनेमा’ का मंचन | Comedy Drama Festival : Comedy drama 'Cinema-Cinema' staged | Patrika News

Comedy Drama Festival : हास्य नाटक’सिनेमा-सिनेमा’ का मंचन

locationजोधपुरPublished: Feb 01, 2020 09:29:18 pm

Submitted by:

M I Zahir

जोधपुर ( jodhpur news.current news ) .राजस्थान संगीत नाटक अकादमी की मेजबानी में आयोजित हास्य नाट्य समारोह ( Comedy drama festival ) के तहत आकांक्षा संस्था के बैनर तले तेजपाल चौधरी
( Tejpal Choudhary ) लिखित व डॉ. विकास कपूर ( vikas kapoor ) निर्देशित हास्य नाटक ( drama news ) ‘सिनेमा-सिनेमा’ ( Cinema-Cinema ) का मंचन किया गया। इसी के साथ हास्य नाट्य समारोह का समापन हो गया।
 

Comedy Drama Festival : Comedy drama 'Cinema-Cinema' staged

Comedy Drama Festival : Comedy drama ‘Cinema-Cinema’ staged

जोधपुर ( jodhpur news.current news ) .तू जानता नहीं है ये मेरा सा SSS ला है साले.SSS.. । प्रोड्यूसर की इस बात के जवाब में डायरेक्टर कहता है-‘ये सब करना मेरे ‘मूल्यों’ के खिलाफ है। ‘ इस पर प्रोड्यूसर का जवाब होता है- ‘मूल्य’ मेरे लग रहे हैं और खिलाफ तेरे, इसका क्या करूं? यह आकांक्षा संस्था के बैनर तले टाउन हॉल में मंचित तेजपाल चौधरी ( Tejpal Choudhary ) लिखित व डॉ. विकास कपूर ( vikas kapoor ) निर्देशित हास्य नाटक ( drama news ) ‘सिनेमा-सिनेमा’ का एक भावपूर्ण दृश्य था। नाटक के मंचन के दौरान फिल्म में अश्लील दृश्य रखने और न रखने के बारे में प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के बीच बहस चल रही है। इसके समर्थन में प्रोड्यूसर बाजार से जुड़े अपने व्यावसायिक हित बताता है और विरोध स्वरूप डायरेक्टर सांस्कृतिक और नैतिक मूल्यों की दुहाई देता है। इस तरह केवल एक मूल्य शब्द से बात बदल जाती है। फिल्मों में बढ़ती अश्लीलता की विडंबना का यह संवाद दर्शकों को बहुत पसंद आता है। इसी के साथ राजस्थान संगीत नाटक अकादमी की मेजबानी में आयोजित हास्य नाट्य समारोह ( Comedy drama festival ) का समापन हो गया।
मंच पर दिखे
नाटक में मंच पर फिल्म डायरेक्टर क भूमिका में अविनाश चौबे, असिस्टेंट के रूप में शुभम व्यास,हीरे के भाई और सिनेमेटोग्राफर के रूप में विष्णु डागुर, स्टंट डायरेक्टर के किरदार में महेंद्र सागर, डान्स डायरेक्टर की भूमिका में भरत मेवाड़ा, प्रोड्यूसर के तौर पर हिमांशु जोशी, और रिपोर्टर के रूप में नेहा मेहता ने अदाकारी की। वहीं मेकअपमैन बहादुर के रूप में अफजल हुसैन, स्पॉट बॉय के तौर पर प्रियांशु मूथा, स्टार मम्मी देवी मां के किरदार में अंतिमा व्यास,हीरो के रूप में पीयूष कपूर, औश्र हीरोइन के रूप में श्वेता खन्ना नजर आए। जबकि हीरो के पापा के तौर पर राजकुमार चौैहान पार्थसारथी तिवारी और हीरोइन के पापा के किरदार में राजकुमार चौहान ने अभिनय किया। वहीं हीरो के दोस्त के पात्र में प्रतीक भाटी व हीरोइन की सहेली के रूप में तारिणी राठौड़ ने अदाकारी की। जबकि जब्बरसिंह डॉन जैडबार के तौर पर महीधर चौधरी, मुख्तारसिंह के तौर पर सलिल कपूर और ट्रेड सिम्बॉल के किरदार में अनुपमा वकील ने अभिनय किया। हार्दिक भंसाली ने कलाकार, भिखारी और गुंडे की तिहरी भूमिका निभाई।
मंच के पीछे
वेशभूषा अभिषेक त्रिवेदी और नेहा मेहता की थी। मंच सज्जा मनोहरसिंह चौहान और मोहम्मद इमरान, विकास साफी व मोती जांगिड़ ने की। वहीं नृत्य संयोजन भरत मेवाड़ा ने किया। संगीत मनीष जोशी का था और प्रकाश व्यवस्था शफी मोहम्मद व मोहम्मद इमरान ने की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो