दिनभर अनेक वार्ताओं के बाद सहमति, शाम को उठाया शव

- भूमि विवाद में गोली मारकर हत्या का मामला, 11 संदिग्ध हिरासत में
- लोहावट थानाधिकारी को अग्रिम आदेशों तक हटाया
- आरपीएस प्रोबेशनल को दिया चार्ज

By: Jay Kumar

Published: 30 Oct 2020, 01:49 PM IST

जोधपुर. लोहावट थानान्तर्गत शैतानसिंहनगर में भूमि विवाद में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या के मामले में थानाधिकारी इमरान खान को अग्रिम आदेश तक हटाने व बाप थानाधिकारी को जांच सौंपने पर आखिरकार सहमति बनी और गुरुवार शाम शव उठाया जा सका। राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के लिए शव जोधपुर भेजा गया। हत्या के मामले में ११ जनों को हिरासत में लिया गया।

इससे पूर्व शैतानसिंहनगर निवासी चुतराराम पुत्र शैताराम जाट की गोली मारकर हत्या का पता लगने पर लोहावट स्थित सीएचसी पर कई गांवों से ग्रामीण एकत्रित होने लग गए। वे लोहावट थानाधिकारी पर लापरवाही बरते का आरोप लगाकर निलम्बन व कई अन्य मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए। पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने बातचीत की, लेकिन ग्रामीण मांगों पर अड़े रहे। ग्रामीणों का आरोप है कि बुधवार सुबह मृतक के रिश्तेदार से मारपीट के बाद भी पुलिस ने मामले में ढिलाई बरती। शाम को चतुराराम की गोली मार हत्या कर दी गई।

प्रतिनिधि मंडल ने यह रखी मांगें
लोहावट थाने में शेरगढ़ के पूर्व प्रधान रुपाराम चौधरी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने एडीएम हाकम खान, एएसपी दीपक कुमार शर्मा, उपखण्ड अधिकारी राजीव शर्मा, पुलिस उप अधीक्षक पारस सोनी, विकास अधिकारी गणपतलाल सुथार से वार्ता की। थानाधिकारी को निलम्बित कर उसके खिलाफ मामला दर्ज करने, जांच बाप थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित को देने, अपराधियों को गिरफ्तार करने, परिजन को २५ लाख रुपए की सहायता, मृतक के पुत्र को नौकरी, विवादित भूमि के विचाराधीन की मामले में जल्द विचार कर न्याय दिलाने, मृतक व परिवार के सदस्यों पर दर्ज मामले की निष्पक्ष जांच करने सहित मांगे रखी गई। एएसपी ने पुलिस अधीक्षक से फोन पर बात कर अवगत करवाया।

छावनी में बदला अस्पताल
हत्याकाण्ड को लेकर सुबह से ही अस्पताल में ग्रामीणों की भीड़ रही। सुरक्षा के चलते भारी पुलिस व आरएसी तैनात की गई। अस्पताल में छावनी सा माहौल रहा।

यह मामला हुआ दर्ज
मृतक के पुत्र नरेन्द्र ने रूपाणा-जैतारणा निवासी दाऊराम पुत्र अलसाराम, लाखाराम पुत्र अलसाराम, जितेन्द्र, विजय पुत्र मानाराम, महिपाल पुत्र लाखाराम, तिलोकाराम पुत्र भीखाराम, लालाराम पुत्र लक्ष्मणराम, पप्पुराम पुत्र राणाराम जाट निवासी आमला, जगदीश, मनोहर पुत्र सुखाराम, सोनाराम पुत्र जोगाराम निवासी शैतानसिंहनगर, अशोक पुत्र केसुराम, मदन पुत्र मोहनराम जाट के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। खेत की रंजिश में आपराधिक षड्यंत्र से ढाणी पर हमला व गोलियों से पिता की हत्या की।

Jay Kumar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned