scriptCONSTITUTION DAY—सरकारी कार्यालयों में मनाया गया संविधान दिवस | Constitution Day celebrated in government offices | Patrika News

CONSTITUTION DAY—सरकारी कार्यालयों में मनाया गया संविधान दिवस

locationजोधपुरPublished: Nov 26, 2020 07:08:22 pm

Submitted by:

Amit Dave

– विभागों-कार्यालयों में अधिकारियों-कर्मचारियों को संविधान उद्देशिका की शपथ दिलाई गई

CONSTITUTION DAY---सरकारी कार्यालयों में मनाया गया संविधान दिवस

CONSTITUTION DAY—सरकारी कार्यालयों में मनाया गया संविधान दिवस

जोधपुर।

पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) जोधपुर अंचल कार्यालय में गुरुवार को संविधान दिवस पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया। अंचल प्रबन्धक अमितकुमार श्रीवास्तव ने सभी स्टाफ सदस्यों को संविधान उद्देशिका की शपथ दिलाई। श्रीवास्तव ने बताया कि संविधान हमारे देश की आत्मा है। उन्होंने बताया कि आज राष्ट्र के सामने कोरोना सबसे बड़ा संकट बना हुआ है। जिस तरह से हमारा संविधान हमें हर संकट से निकालता है, वैसे ही सोशल डिस्टेन्सिंग और दो गज दूरी अपनाने के कर्तव्य को समझकर आज हम कोरोना के संकट से भी निकल सकते हैं इसलिए इस अवसर पर हम देश को कोरोना से मुक्त करने की शपथ भी लेते है।

आयकरकर्मियों ने ली शपथ
आयकर कार्यालय में गुरुवार को संविधान दिवस पर मुख्य आयकर आयुक्त शिशिर झा ने आयकर अधिकारियों-कर्मचारियों को संविधान के प्रति जागरुक करते हुए संविधान की उद्देशिका को पढ़कर सुनाया। उन्होंने अधिकारियों-कर्मचारियों को कर्तव्य पालन के साथ अधिकारों के प्रति सजग रहने की उद्देशिका को मनन करते रहने का आग्रह किया। इस अवसर पर प्रधान आयकर आयुक्त वीके तिवारी, आयकर अधिकारी शेख अहमद ने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में प्रधान आयकर आयुक्त नरेंद्रकुमार, अपर आयकर आयुक्त सपना भाटिया, संयुक्त आयकर आयुक्त यज्ञेश रघुवंशी व सबीहा रिजवी, जनसंपर्क अधिकारी ओमप्रकाश श्रीमाली सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

रेलकर्मियों ने मनाया संविधान दिवस
जोधपुर रेल मंडल पर गुरुवार को संविधान दिवस मनाया गया । जोधपुर मण्डल प्रवक्ता गोपाल शर्मा ने बताया कि मंडल रेल प्रबन्धक सुश्री गीतिका पाण्डेय ने अधिकारियों-कर्मचारियों को संविधान की प्रस्तावना का सामूहिक वाचन कराया । कोविड 19 की गाइडलाइन के अनुसार यह वाचन वेब के जरिये तथा सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए आयोजित किया गया। इस अवसर पर मंडल के डीजल शेड, भगत की कोठी रेलवे कोच केयर कॉम्पलेक्स के साथ अन्य रेलवे स्टेशनों और अन्य फ ील्ड यूनिट कार्यालयों में भी संविधान की प्रस्तावना का वाचन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो