script116 दिन बाद जोधपुर में कोरोना संक्रमण 10 के नीचे | Corona infection below 10 in Jodhpur after 116 days | Patrika News

116 दिन बाद जोधपुर में कोरोना संक्रमण 10 के नीचे

locationजोधपुरPublished: Jun 15, 2021 10:24:46 pm

Submitted by:

Abhishek Bissa

मंगलवार को महज 5 संक्रमित मिले और 88 डिस्चार्ज व शून्य मौत
 

116 दिन बाद जोधपुर में कोरोना संक्रमण 10 के नीचे

116 दिन बाद जोधपुर में कोरोना संक्रमण 10 के नीचे

जोधपुर. जोधपुर में कोरोना संक्रमण के मंगलवार को केवल 5 मरीज सामने आए। 116 दिन बाद संक्रमण 10 के नीचे उतरा है। इससे पहले गत 19 फरवरी को 6 रोगी सामने आए थे और 7 रोगी डिस्चार्ज हुए। उस दिन शून्य मौत थी। इसी प्रकार गत 5 मार्च को 10 पॉजिटिव, शून्य मौत व 17 रोगी डिस्चार्ज थे। संक्रमितों की घटती संख्या खुशी का अहसास दिला रही है। वहीं एम्स, एमजीएच और एमडीएम अस्पताल में एक भी रोगी की मौत नहीं हुई, जो भी सुखद बात है। जून माह के 15 दिन में जोधपुर में 640 रोगी पॉजिटिव आए और 25 मौत हुई हैं। इस साल अब तक 71666 जने संक्रमित, 66870 डिस्चार्ज और 1196 मौतें हुई हैं।
कोविशील्ड की दूसरी डोज के लिए विदेश जाने वालों को 84 दिन का नहीं करना पड़ेगा इंतजार

अब कोई जोधपुर का नागरिक आवश्यक कारणों से विदेश जाना चाहता हैं तो उनका टीकाकरण किया जाएगा। सीएमएचओ डॉ. बलवंत मंडा ने बताया कि जिले में 31 अगस्त से पहले विदेश जाने वाले ऐसे व्यक्ति, जिन्हें कोविशील्ड वैक्सीन कर प्रथम डोज लिए हुए 28 दिन पूर्ण हो गए हैं एवं 84 दिन पूरे नहीं हुए हैं,ऐसे व्यक्तियों को कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज 84 दिन पूरे होने से पहले भी दी जा सकती है। आरसीएचओ डॉ. कौशल दवे ने बताया कि कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए आवेदक को द्धह्लह्लश्चह्य://ह्यह्यशड्डश्चश्चह्य.ह्म्ड्डद्भड्डह्यह्लद्धड्डठ्ठ.द्दश1.द्बठ्ठ/द्घशह्म्द्गद्बद्दठ्ठह्लह्म्ड्ड1द्गद्य/क्रद्गद्दद्बह्यह्लह्म्ड्डह्लद्बशठ्ठ लिंक पर क्लिक कर अपनी विदेश जाने संबंधी विस्तृत जानकारी एवं आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर आवेदन करना होगा। आवश्यक दस्तावेजों में पासपोर्ट, कोविशील्ड का पहली डोज का सर्टिफिकेट एवं यूनिवर्सिटी,कम्पनी तथा खेल अथॉरिटी का कॉल लेटर या इन्वीटेशन लेटर को अपलोड करना होगा। दस्तावेज सबमिट करने के बाद लाभार्थी की रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी अथवा रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस से एक नॉलेजमेंट प्राप्त होगा। इसके बाद अधिकारी आवेदक के दस्तावेजों को वेरिफ ाई कर अप्रूव अथवा रिजेक्ट कर सकेंगे। यदि जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से अपू्रव किया जाता है तो लाभार्थी के पास निर्धारित तिथि को कोविशील्ड लगवाने के लिए रजिस्टर्ड ई-मेल आइडी अथवा रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस जाएगा। रिजेक्ट किया जाता है तो लाभार्थी के पास रजिस्टर्ड ईमेल आइडी अथवा रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस जाएगा कि वो सही जानकारी के साथ कारण बताते हुए पुन: आवेदन करें।

9 साइट्स पर 765 ने लगवाया पहली बार टीका
जोधपुर में मंगलवार को 9 साइट्स पर 765 जनों ने कोविड का पहला टीका लगवाया। आरसीएचओ डॉ. कौशल दवे ने कहा कि सैकंड डोज 15 जनों ने लगवाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो