अनलॉक होने के पहले दिन ही दौडऩे लग गया जोधपुर, बाजारों में लौटती दिखी रौनक

अर्से से सूर्यनगरी में लॉकडाउन के चलते सन्नाटा पसरा हुआ था। जिसका सोमवार को अनलॉक होने के साथ ही अंत हुआ और बाजारों-गलियों में रौनक लौटती दिखाई दी। कई जगहों पर लोग पूरी सावधानी के साथ नियमों की पालना करते हुए दिखे।

By: Harshwardhan bhati

Published: 01 Jun 2020, 07:57 PM IST

वीडियो : जेके भाटी/गौतम उडेलिया/जोधपुर. अर्से से सूर्यनगरी में लॉकडाउन के चलते सन्नाटा पसरा हुआ था। जिसका सोमवार को अनलॉक होने के साथ ही अंत हुआ और बाजारों-गलियों में रौनक लौटती दिखाई दी। कई जगहों पर लोग पूरी सावधानी के साथ नियमों की पालना करते हुए दिखे। वहीं कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखीं। परकोटे से लेकर शहर की हार्ट लाइन पर फिर से टै्रफिक दिखने लगा और लोग अपने काम पर वापस जाते हुए नजर आए। विभिन्न चौराहों पर पुलिस मुस्तैदी से अपना कार्य करती दिखी। कई दुकानों पर लोगों ने सावधानी बरतते हुए खरीददारी की।

बसें और सिटी बसों के अलावा अन्य वाहनों का आवागमन जारी रहा। कई मार्गों पर दोपहिया वाहन चालक यातायात नियमों का मखौल उड़ाते हुए बिना हेलमेट के आते जाते नजर आए। बारहवीं रोड, बोम्बे मोटर चौराहा, चौपासनी रोड आदि पर दुकानें खुलीं लेकिन ग्राहकों की कमी खली। मिल्कमैन कॉलोनी, पाल रोड, चौहाबो प्रथम पुलिया व सेक्टर 11 में भी बाजार खुले नजर आए। दल्ले खां की चक्की, बोम्बे मोटर्स, 12वीं रोड व प्रतापगर बस स्टैण्डों पर सन्नाटा रहा। वहीं पावटा से लेकर पांचवी रोड तक वाहनों की रेलमपेल रही। अर्से बाद वापस अपने काम पर लौटे पर व्यापारियों के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही थी।

शहर का प्रमुख क्षेत्र नई सड़क इलाके में स्थित दुकानों को खोलने से पूर्व व्यापारियों ने लाल फीता काट कर विधिवत रूप से कार्य आरंभ किया। व्यापारियों और ग्राहकों ने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए आयोजन के तौर पर दिन की शुरुआत की। पावटा सर्किल स्थित कृषि दुकानों पर किसानों की भीड़ उमड़ी। अधिकांश किसान बारिश का मौसम आने के चलते बीज और खाद आदि लेने आए हुए थे। भीतरी क्षेत्र में भी दुकानें खुलने से रौनक लौटती दिखाई दी। व्यापारियों में उम्मीद दिखी की जल्द ही सब कुछ पूर्व की तरह पटरी पर लौट आएगा।

coronavirus
Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned