जोधपुर में सामने आया कोरोना वायरस का चौथा मरीज, संक्रमित दंपती के साथ ट्रेन में किया था सफर

जिला प्रशासन से पहले ही राजस्थान पत्रिका ने अपने बुधवार के अंक में 'चाचा-चाची के साथ ट्रेन में आई युवती कोरोना वायरस की चपेट में,अभी पुष्टि नहीं' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। रात को युवती के निवास पर नगर निगम की टीमों ने फोगिंग की और पुलिस प्रशासन ने आसपास का आवागमन बंद कर दिया।

जोधपुर. तुर्की से 19 को मार्च को दिल्ली होते जोधपुर आए शास्त्रीनगर निवासी युवक के संक्रमित होने के बाद दूसरे दिन ही उससे पहले 14 मार्च को जोधपुर आए वृद्ध चाची-चाची की रिपोर्ट भी कोराना वायरस पॉजिटिव आई थी। वहीं संक्रमित युवक के चाचा-चाची जिस ट्रेन के कोच में आए, उनके साथ आई श्याम नगर पाललिंक रोड निवासी युवती (25) कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई है। कुल मिलाकर जोधपुर में अब तक चारों पॉजिटिव पाए गए रोगी तुर्की कनेक्शन के जरिए ही कोरोना वायरस संक्रमण के शिकार हुए हैं। वहीं अब पाली निवासी समेत एमडीएम अस्पताल में कोरोना वायरस के चार रोगी भर्ती है। वहीं एम्स में कोरोना संक्रमित एक युवती उपचार ले रही है।

उल्लेखनीय हैं कि इस दौरान जिला प्रशासन से पहले ही राजस्थान पत्रिका ने अपने बुधवार के अंक में 'चाचा-चाची के साथ ट्रेन में आई युवती कोरोना वायरस की चपेट में,अभी पुष्टि नहीं' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। रात को युवती के निवास पर नगर निगम की टीमों ने फोगिंग की और पुलिस प्रशासन ने आसपास का आवागमन बंद कर दिया।

वृद्ध दंपती के संपर्क में आए 9 से अधिक लोग
14 मार्च को वृद्ध दंपती मुंबई से जोधपुर जिस ट्रेन में आए थे, उस दरमियां रास्ते में 9 से अधिक लोगों के संपर्क में रहे। इनमें कई नजदीक व कई दूरी वाले कांटेक्ट थे। इन सभी को होम आइसोलेटेड कर दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार ट्रेन में गुजरात जिले के किसी टीटी ने टिकट लिया था। इसके अलावा यात्रा करने वालों में उम्मेद चौक निवासी, पीपाड़ सिटी निवासी, रातानाडा निवासी व ट्रेन का कोई कुली संपर्क में आया था। इन सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

मित्र समेत 18 परिजन के लिए सैंपल
जानकारी अनुसार युवती के घर में कुल 15 सदस्य हैं। इन सभी को बुधवार को एम्स जोधपुर में भर्ती कर लिया गया और रिपोर्ट के लिए सैंपल भेज दिए गए। घर आने के बाद युवती अपने पड़ोस में रहने वाले अंकल के परिवार के घर भी गई थी। वहीं जोधपुर रेलवे स्टेशन पर युवती के पहुंचने पर उसे एक मित्र लेने आया। उसका भी सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। नेगेटिव आने पर प्रशासन इन सभी को वैलनेस सेंटर भेजेगा।

सभी परिजन स्वस्थ: सीएमएओ डॉ. मंडा
जिला प्रशासन ने कांटेक्ट ट्रेसिंग कर युवती को पहले ही एम्स जोधपुर भेज दिया था। सीएमएचओ डॉ. बलवंत मंडा ने कहा कि युवती की रिपोर्ट देर रात पॉजिटिव आई। युवती की कांटेक्ट ट्रेसिंग 23 मार्च को हो गई। उस समय उसमें कोरोना के कोई लक्ष्ण नहीं थे। दूसरे दिन युवती की रिपोर्ट में संक्रमण का खुलासा हुआ। सभी परिजनों को एम्स भेज दिया गया, सभी स्वस्थ हैं।

coronavirus Coronavirus in india COVID-19
Harshwardhan bhati Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned