scriptJODHPUR— महात्मा गांधी अस्पताल में जल्द शुरू होगा कोविड सेंटर | Covid Centre to be launched soon at Mahatma Gandhi Hospital | Patrika News

JODHPUR— महात्मा गांधी अस्पताल में जल्द शुरू होगा कोविड सेंटर

locationजोधपुरPublished: May 15, 2021 04:49:07 pm

Submitted by:

Amit Dave

– ऑक्सीजन लाइन बिछ गई
– 200 बेड का सेंटर हो रहा तैयार

JODHPUR--- महात्मा गांधी अस्पताल में जल्द शुरू होगा कोविड सेंटर

JODHPUR— महात्मा गांधी अस्पताल में जल्द शुरू होगा कोविड सेंटर

जोधपुर।

जोधपुर में कोविड-19 विस्तार को कोरोना संक्रमितों को शहर में इलाज के लिए महात्मा गांधी में बन रहा कोविड सेंटर जल्द ही चालू होने वाला है। 200 बेड वाले अत्याधुनिक कोविड सेंटर के लिए ऑक्सीजन के लिए पाइप लाइन बिछाई जा चुकी है। वहीं, बड़ौदा से बेड, स्ट्रेचर, व्हीलचेयर्स, जनरेटर सेट आदि आ चुके है। वहीं, एक-दो दिन में ऑक्सीजन टेंक भी जोधपुर पहुंच जाएगा। महात्मा गांधी अस्पताल की नई ओपीडी बिल्डिंग में कोविड सेंटर बनाने के लिए ऑल इंडिया लाइम मैन्यूफेक्चरर्स एसोसिएशन आगे आई, और एसोसिएशन की ओर से करीब 25 लाख रुपए की लागत से कोविड सेंटर की संपूर्ण ऑक्सीजन लाइन बिछाने का निर्णय लिया। इसी क्रम में राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत ने सेंटर में 200 बेड उपलब्ध कराने का निर्णय लिया। सेंटर में स्थाई रूप से आईसीयू वार्ड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग बेड सहित सभी मेडिकल उपकरण के लिए भी उद्यमी आगे आए है। कोविड सेंटर के लिए भामाशाह, उद्यमी व जनप्रतिनिधि बढ़-चढ़कर सहयोग दे रहे है।

आगामी 7-8 दिनों में सेंटर चालू कराने के लिए पूरी कोशिश में लगे हुए है। कोविड के बाद भी शहर की जनता को स्थाई रूप से सेंटर में स्वास्थ्य सुविधा मिले, इसके लिए भी अभी से उपकरण लगाने की तैयारी चल रही है।
मेघराज लोहिया, अध्यक्ष

ऑल इंडिया लाइम मैन्यूफेक्चरिंग एसोसिएशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो