जेल में लगेगी ईसीजी व सोनोग्राफी मशीन

- जोधपुर सेन्ट्रल जेल का निरीक्षण कर प्रशासन व बंदियों से बात की

By: Jay Kumar

Published: 06 Jan 2021, 03:32 PM IST

जोधपुर. विधायक मनीषा पंवार ने जेल बोर्ड की सदस्य गीता बरवड़ के साथ मंगलवार को जोधपुर सेन्ट्रल जेल का निरीक्षण कर बंदियों के लिए सोनोग्राफी व ईसीजी मशीन लगवाने की घोषणा की। उन्होंने राज्य सरकार की ओर से बंदियों को उपलब्ध करवाने जाने वाली सुविधाओं को अवलोकन भी किया।

जेल अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि विधायक मनीषा पंवार और राज्य जेल बोर्ड की सदस्य गीता बरवड़ ने मुख्य जेल के साथ महिला जेल व उद्योगशाला का निरीक्षण किया। राज्य सरकार की ओर से बंदियों व कैदियों के पुनर्वास के लिए और बेहतर प्रयास करने के उपायों पर चर्चा की गई। विधायक ने महिला जेल में बंदियों को शॉल ओढ़ाकर बिस्किट का वितरण भी किया। इससे पहले जेल अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा की ओर से विधायक व कारागार कमेटी के सदस्यों का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया। जेल प्रशासन ने जेल डिस्पेंसरी में लगी सोनोग्राफी मशीन के पुरानी और ब्लैक एण्ड व्हाइट होने पर बदलने की आवश्यकता जताई। जेल चिकित्सक जगपाल चौधरी ने सोनोग्राफी के साथ-साथ ईसीजी मशीन की जरूरत भी जताई। तब विधायक मनीषा पंवार ने इसी वित्तीय वर्ष में दोनों मशीनें लगवाने की घोषणा की।

कारापाल जगदीश प्रसाद पूनिया ने बंदियों को गरम खाने के लिए हॉटकेस की आवश्यकता जताई तो विधायक ने भामाशाह से व्यवस्था करवाने का विश्वास दिलाया। इस अवसर पर कारागार कमेटी के सदस्य सुनील बोहरा, लतेश भाटी, सलीम खान, अंजुला रोपिया, विजय लक्ष्मी पटेल, साजिदा खताई, प्रीतम शर्मा, हकीम खान, राजकुमार, इलियास मोहम्मद, दिव्या चौधरी, राजेन्द्र कुमार व जाकिर खान मौजूद थे।

Jay Kumar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned