script

एक्सक्वेटर चालक ने गोली मार मालिक की हत्या की, शव गाड़कर कपड़े बदले

locationजोधपुरPublished: Jul 26, 2021 02:24:13 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– भागने लगा तो अन्य श्रमिकों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंपा- चांपासर गांव के पास भारत माला प्रोजेक्ट पर वारदात

एक्सक्वेटर चालक ने गोली मार मालिक की हत्या की, शव गाड़कर कपड़े बदले

एक्सक्वेटर चालक ने गोली मार मालिक की हत्या की, शव गाड़कर कपड़े बदले

जोधपुर/बाप.
जिले के बाप उपखण्ड क्षेत्र में भोजासर थानान्तर्गत चांपासर गांव के पास भारत माला प्रोजेक्ट पर एक्सक्वेटर मशीन के चालक (ऑपरेटर) ने रविवार को अपने ही मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं, उसने मशीन से गड्डा खोदकर शव गाड़ दिया और खून लगे कपड़े बदलकर भागने का प्रयास किया, लेकिन गोली की आवाज सुनकर आए अन्य श्रमिकों ने उसे पकड़कर पुलिस को सौंपा।
पुलिस के अनुसार चांपासर गांव के पास भारत माला प्रोजेक्ट के तहत सड़क निर्माण कार्य चल रहा है, जहां फलोदी में खोह गांव निवासी जीवणराम पुत्र दुर्गाराम माली व उसके चचेरे भाई की एक्सक्वेटर मशीनें लगी हुई हैं। दोनों की मशीनों का ऑयल बदलने व सर्विस करने के लिए जीवणराम शनिवार को प्रोजेक्ट पर गया था। खुद की मशीन की सर्विस के बाद वह रात को प्रोजेक्ट पर ही रूक गया था।
वह शनिवार सुबह भूतल से करीब चालीस फुट ऊंचाई पर चचेरे भाई की हिटाची की एक्सक्वेटर मशीन की सर्विस करने लगा। इस दौरान मशीन ऑपरेटर टोंक जिले में बड़ा गांव के मेदार कला निवासी मुकेश पुत्र रंगलाल गुर्जर से उसकी तकरार हो गई। दोनों में विवाद बढ़ गया। आक्रोशित ऑपरेशन ने देसी कट्टा निकाला और मालिक पर गोलियां चला दी। जिससे वह लहुलूहान हो गया और मौके पर ही निढाल हो गया। कुछ ही देर में उसकी मृत्यु हो गई।
मालिक की मशीन से गड्डा खोद मालिक का शव गाड़ा
हत्या के बाद आरोपी ने एक्सक्वेटर मशीन से ही कुछ दूरी पर गड्डा खोदा व मालिक जीवणराम का शव गाड़ दिया। इससे उसके कपड़ों पर भी खून लग गया। उसने कपड़े भी बदल दिए और भागने का प्रयास करने लगा। इतने में गोली की आवाज सुनकर अन्य श्रमिक भी चालीस फुट ऊंचे वारदातस्थल पहुंचे। उन्होंने भागने के प्रयास में जुटे श्रमिक को पकड़ लिया। भोजासर थानाधिकारी डॉ मनोहर मौके पर पहुंचे तो आरोपी को सुपुर्द किया गया।
परिजन व समाज के लोग पहुंचे मोर्चरी
एएसपी (फलोदी) दीपक शर्मा व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रारम्भिक जांच के बाद पुलिस ने शव मोर्चरी भिजवा दिया। हत्या का पता लगते ही परिजन व माली समाज के लोग मोर्चरी के बाहर एकत्रित हो गए। वे आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करने लगे। थानाधिकारी डॉ. मनोहरलाल ने बताया कि आरोपी को मौके से ही हिरासत में ले लिया है। शव को बाप स्थित सरकारी अस्प्ताल की मोर्चरी में रखवाया है। संभवत: सोमवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
गांव से लाया था हथियार
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनिल कयाल का कहना है कि आरोपी टोंका जिले का रहने वाला है। वह गांव से ही हथियार लेकर आया था। हत्या के कारण के संबंध में सभी पहलूओं से पूछताछ की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो