scriptRAILWAY—देश में 300 से अधिक पैंसेजर ट्रेनों को एक्सप्रेस का दर्जा | Express status to more than 300 passenger trains in the country | Patrika News

RAILWAY—देश में 300 से अधिक पैंसेजर ट्रेनों को एक्सप्रेस का दर्जा

locationजोधपुरPublished: Oct 22, 2020 09:21:58 pm

Submitted by:

Amit Dave

-उत्तर पश्चिम की 43 ट्रेनें शामिल

RAILWAY---देश में 300 से अधिक पैंसेजर ट्रेनों को एक्सप्रेस का दर्जा

RAILWAY—देश में 300 से अधिक पैंसेजर ट्रेनों को एक्सप्रेस का दर्जा

जोधपुर।

रेलवे ने उत्तर पश्चिम रेलवे की 43 ट्रेनों सहित पुरे भारत में सभी जोनो की 361 पैसेंजर ट्रेनों को रेलवे की आने वाली समय सारणी में एक्सप्रेस ट्रेनों में बदला है। रेलवे ने 20 अक्टूबर को एक आदेश जारी करके भारत वर्ष में चलने वाली सभी जोनों की कुल 361 ट्रेनों को पैसेंजर से बदलकर एक्सप्रेस ट्रेनों का दर्जा दे दिया है, यानी अब इन ट्रेनों का किराया एक्सप्रेस का लगेगा। रेलवे बोर्ड ने अपने आदेश में ईस्ट कोस्ट रेलवे की 6, सेन्ट्रल रेलवे की 36, पूर्व रेलवे की 12, कोंकण रेलवे की 6, उत्तर मध्य रेलवे की 6, उत्तर पूर्व रेलवे की 20, उत्तर रेलवे की 20, उत्तर पश्चिम रेलवे की 43, दक्षिण मध्य रेलवे 47, दक्षिण पूर्व रेलवे 36, साउदर्न रेलवे 36, साउथ पश्चिम रेलवे 32, पश्चिम मध्य रेलवे 10, पश्मिम रेलवे की 32 ट्रेनें शामिल है।

उत्तर पश्चिम की ट्रेनें

उत्तर पश्चिम रेलवे की जिन ट्रेनों को पैसेंजर से एक्सप्रेस में बदला है। उनमें प्रमुख जोधपुर-अबोहर, जोधपुर-भटिंडा, जोधपुर से रेवाड़ी, जोधपुर से हिसार, जोधपुर से अहमदाबाद, सूरतगढ से जयपुर, पालनपुर से जोधपुर, जोधपुर से बाड़मेर, बीकानेर से हिसार सहित कुल 43 ट्रेनों को एक्सप्रेस में बदला गया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के पूर्व सदस्य सलाहकार समिति अनिल कुमार खटेड ने बताया है कि आने वाली समय सारणी से यह सभी ट्रेनें एक्सप्रेस के रुप में चलेगी ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो