scriptपावटा अस्पताल का कृषि भवन तक विस्तार, 25 करोड़ के पहले चरण का प्रस्ताव तैयार | Extension of Pavata Hospital to Krishi Bhavan | Patrika News
जोधपुर

पावटा अस्पताल का कृषि भवन तक विस्तार, 25 करोड़ के पहले चरण का प्रस्ताव तैयार

– कृषि भवन में पांच मंजिला इमारत होगी तैयार

जोधपुरSep 20, 2020 / 10:05 am

जय कुमार भाटी

पावटा अस्पताल का कृषि भवन तक विस्तार, 25 करोड़ के पहले चरण का प्रस्ताव तैयार

पावटा अस्पताल का कृषि भवन तक विस्तार, 25 करोड़ के पहले चरण का प्रस्ताव तैयार

जोधपुर. शहर में चिकित्सा व्यवस्थाओं के विस्तार के लिए राजकीय सेटेलाइट अस्पताल पावटा के विस्तार का खाका तैयार कर लिया गया है। सार्वजनिक निर्माण विभाग ने इसके लिए प्लान तैयार किया है। जिसे सरकार के पास भिजवाया गया है। हालांकि इस वित्तीय वर्ष में इसकी मंजूरी मिलेगी या नहीं इस पर संशय है। लेकिन दो चरणों में होने वाले इस विस्तार से अस्पताल के पीछे कृषि भवन का कुछ हिस्से में अस्पताल विस्तार भवन बनाया जाएगा।
पावटा सेटेलाइट अस्पताल का भवन छोटा पडऩे लगा और यहां मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी कारण यहां सुविधाओं के विस्तार की अटकलें लम्बे समय से लगाई जा रही थी। हाल ही में चिकित्सा सचिव के दौरे पर भी इस पर मंथन हुआ। पीडब्ल्यूडी की मेडिकल विंग ने इसके लिए तकमीना तैयार किया है। अस्पताल के वर्तमान भवन की यथास्थिति बनी रहेगी। पीछे की ओर कृषि भवन का १४० फीट गुना १०० फीट के क्षेत्रफल में पहले चरण में निर्माण कार्य होगा।
दो साल में दो चरण
सरकार एक साथ ज्यादा बजट नहीं दे सकती इसलिए दो साल में दो चरणों में काम किया जाएगा। अधिशासी अभियंता मदनलाल परिहार ने बताया कि पहले चरण में २५.३ करोड़ में अंडरग्राउंड पार्र्किंग सहित पांच मंजिला निर्माण होगा। जिसमें नए वार्ड सहित अन्य सुविधाएं होगी। अगले वित्तीय वर्ष में १५ से २० करोड़ का बजट मिला तो आगे और निर्माण करवाया जाएगा।
फैक्ट फाइल
– २ साल मे दो चरण में होगा अस्पताल में विभाग
– पांच मंजिला होगा पहले चरण में निर्माण
– १४० फीट गुना १०० फीट क्षेत्र में निर्माण होगा कृषि भवन में
– २५.३ करोड़ है पहले चरण का प्रस्ताव
इनका कहना…
२५ करोड़ से अधिक का पहले चरण का प्रस्ताव तैयार करवा कर भिजवा रहे हैं। अभी स्वीकृति मिलने में समय लगेगा। बजट मिलने के बाद निर्माण शुरू हो सकेगा।
एम.एल मीणा, अतिरिक्त मुख्य अभियंता, पीडब्ल्यूडी जोधपुर।

Home / Jodhpur / पावटा अस्पताल का कृषि भवन तक विस्तार, 25 करोड़ के पहले चरण का प्रस्ताव तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो