scriptफ़ैनी तूफान असर गांवों में भी आया नजर | Fannie storm affected in villages | Patrika News

फ़ैनी तूफान असर गांवों में भी आया नजर

locationजोधपुरPublished: May 05, 2019 12:59:51 am

Submitted by:

Manish kumar Panwar

फलोदी. देश के विभिन्न प्रदेशों में आए चक्रवाती तूफान फैनी का असर यहां भी महसूस होने लगा है। इस तूफान की वजह से शनिवार को गर्मी के तेवर कुछ नरम हो गए है।

storm in village

फ़ैनी तूफान असर गांवों में भी आया नजर

फलोदी. देश के विभिन्न प्रदेशों में आए चक्रवाती तूफान फैनी का असर यहां भी महसूस होने लगा है। इस तूफान की वजह से शनिवार को गर्मी के तेवर कुछ नरम हो गए है और अधिकतम तापमान भी फिसलकर 42.0 डिग्री सेल्सियस के अंक पर आ गया है। जबकि दो दिन पूर्व यह तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के अंक पर था।
यहां आज सुबह के समय तो सुहावनी हवा चली, लेकिन बाद में दोपहर तक मौसम साफ रहने एवं चिलचिलाती धूप खिलने से असहनीय गर्मी बनी रही। दोपहर में मौसम ने पलटा खाया तो कई बार आकाश में बादल छाए और तेज हवा भी चली। शाम के समय सूर्य के आस-पास धूल की गर्द दिखाई दी। मौसम के मिजाज मेें आए इस बदलाव से लोगों ने गर्मी से कुछ राहत महसूस की है।
भोपालगढ़. ग्रामीण इलाकों में शनिवार को दिन भर पड़ी प्रचण्ड गर्मी व तपन के बाद शाम होते-होते अचानक मौसम बदल गया और तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चलने लगी। कई जगहों पर हुई हल्की बूंदाबांदी से भी गांवों में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त नजर आया। शनिवार सुबह से ही गर्मी व तपन का दौर शुरू हो गया और दोपहर होते-होते लू के थपेड़े चलने लगे। शाम होते-होते अचानक मौसम ने पलटा खाया और तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चलने लगी। जिसकी वजह से चहुंओर आसमान में धूल के गुब्बार छा गए और घरों में भी रेत ही रेत भर गई। (निसं)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो