फ़ैनी तूफान असर गांवों में भी आया नजर

फ़ैनी तूफान असर गांवों में भी आया नजर

Manish Panwar | Publish: May, 05 2019 12:59:49 AM (IST) | Updated: May, 05 2019 12:59:51 AM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

फलोदी. देश के विभिन्न प्रदेशों में आए चक्रवाती तूफान फैनी का असर यहां भी महसूस होने लगा है। इस तूफान की वजह से शनिवार को गर्मी के तेवर कुछ नरम हो गए है।

फलोदी. देश के विभिन्न प्रदेशों में आए चक्रवाती तूफान फैनी का असर यहां भी महसूस होने लगा है। इस तूफान की वजह से शनिवार को गर्मी के तेवर कुछ नरम हो गए है और अधिकतम तापमान भी फिसलकर 42.0 डिग्री सेल्सियस के अंक पर आ गया है। जबकि दो दिन पूर्व यह तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के अंक पर था।
यहां आज सुबह के समय तो सुहावनी हवा चली, लेकिन बाद में दोपहर तक मौसम साफ रहने एवं चिलचिलाती धूप खिलने से असहनीय गर्मी बनी रही। दोपहर में मौसम ने पलटा खाया तो कई बार आकाश में बादल छाए और तेज हवा भी चली। शाम के समय सूर्य के आस-पास धूल की गर्द दिखाई दी। मौसम के मिजाज मेें आए इस बदलाव से लोगों ने गर्मी से कुछ राहत महसूस की है।

भोपालगढ़. ग्रामीण इलाकों में शनिवार को दिन भर पड़ी प्रचण्ड गर्मी व तपन के बाद शाम होते-होते अचानक मौसम बदल गया और तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चलने लगी। कई जगहों पर हुई हल्की बूंदाबांदी से भी गांवों में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त नजर आया। शनिवार सुबह से ही गर्मी व तपन का दौर शुरू हो गया और दोपहर होते-होते लू के थपेड़े चलने लगे। शाम होते-होते अचानक मौसम ने पलटा खाया और तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चलने लगी। जिसकी वजह से चहुंओर आसमान में धूल के गुब्बार छा गए और घरों में भी रेत ही रेत भर गई। (निसं)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned