scriptसलमान खान के घर के बाहर फायरिंग, क्यों चर्चाओं में आया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, राजस्थान से निकला ऐसा कनेक्शन | Firing at Salman Khan house, suspicion on gangster Lawrence Bishnoi | Patrika News
जोधपुर

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग, क्यों चर्चाओं में आया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, राजस्थान से निकला ऐसा कनेक्शन

Rajasthan News: बॉलीवुड मेगास्टार सलमान खान के बांद्रा स्थित घर के बाहर रविवार सुबह पांच बजे दो अज्ञात लोगों ने गोलीबारी की और अपनी मोटरसाइकिलों पर भाग गए।

जोधपुरApr 14, 2024 / 04:33 pm

Rakesh Mishra

lawrence_bishnoi_salman_khan.jpg
Rajasthan News: बॉलीवुड मेगास्टार सलमान खान (Salman Khan) के बांद्रा स्थित घर के बाहर रविवार सुबह पांच बजे दो अज्ञात लोगों ने गोलीबारी की और अपनी मोटरसाइकिलों पर भाग गए। खबरों के मुताबिक हेलमेट पहने दो अज्ञात व्यक्ति मोटरसाइकिल पर तेजी से आए और मुंबई उपनगर के बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट की दिशा में कम से कम 6 गोलियां चलाईं। वहीं इस गोलीकांड के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम तेजी से चर्चाओं में आ रहा है। सोशल मीडिया पर भी गैंगस्टर बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) का नाम ट्रेंड करने लगा है। दरअसल कुछ साल पहले लॉरेंस बिश्नोई ने खुले आम सलमान खान को मारने की धमकी दी थी।
लॉरेंस ने खुले आम दी थी धमकी
आपको बता दें कि जनवरी 2018 में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को जोधपुर कोर्ट में पेश किया गया था। इस दौरान लॉरेंस ने भारी पुलिस सुरक्षा के बीच मीडिया के सामने सलमान खान को धमकी देते हुए कहा था कि वह सलमान खान को मार देगा। साथ ही लॉरेंस ने कहा कि वह सलमान को जोधपुर में ही मारेगा। गैंगस्टर लारेंस विश्नोई ने कहा था कि अभी तो मैंने कुछ किया ही नहीं है। पुलिस यूं ही फंसा रही है। लारेंस की सलमान को दी गई इस धमकी ने उस वक्त पुलिस महकमे में हड़कंप सा मचा दिया था। लॉरेंस बिश्नोई पर हत्या, अवैध वसूली, रंगदारी और फायरिंग के कई मामले चल रहे हैं। लॉरेंस मूलत: पंजाब का रहने वाला है।
सलमान को आया था धमकी भरा कॉल
अप्रेल 2023 में सलमान खान के पास एक धमकी भरा कॉल आया था। इस फोन कॉल में सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। आरोपी ने अपनी पहचान राजस्थान के जोधपुर के रहने वाली ‘रॉकी भाई’ के तौर पर बताई थी। उसने 30 अप्रेल को अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। हालांकि पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी ने मुंबई से 70 किलोमीटर दूर स्थित ठाणे जिले के शहापुर से धमकी भरा कॉल किया था। उस वक्त पुलिस ने बताया था कि नाबालिग आरोपी राजस्थान का रहने वाला है और उसे हिरासत में ले लिया गया है।
पुलिस को भी लॉरेंस गैंग पर शक
वहीं दूसरी तरफ बांद्रा पुलिस की एक टीम और मुंबई अपराध शाखा तुरंत सलमान खान के घर पहुंची और जांच शुरू की। साथ ही अभिनेता के आवास की ओर जाने वाली सड़कों की घेराबंदी कर दी गई और आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी कर दी गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कलिना पुलिस लैब से फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम मौके पर पहुंची और गोलियां बरामद कीं। पुलिस शूटरों का पता लगाने और उनके उद्देश्यों और लक्ष्यों की जांच करने के लिए इलाके में सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस को गोलीबारी की घटना में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के शामिल होने का संदेह है, क्योंकि सलमान खान को बिश्नोई गिरोह जैसे पंजाब स्थित कुछ माफिया समूहों से खतरा है। पिछले कुछ साल में उन्हें और उनके पिता सलीम खान को अलग-अलग तरीकों से जान से मारने की धमकियां दी गई हैं, जिनमें परिवार को एक पत्र भेजना भी शामिल है।

Hindi News/ Jodhpur / सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग, क्यों चर्चाओं में आया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, राजस्थान से निकला ऐसा कनेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो