पांच पिस्तौल व मैग्जीन जब्त, दो गिरफ्तार

-बीस दिन में 44 हथियार जब्त
-गत दिनों पकड़ में आए नाबालिग ने दिए थे हथियार

By: Vikas Choudhary

Published: 01 Mar 2020, 12:42 AM IST

जोधपुर.
अवैध हथियारों के खिलाफ चल रही कार्रवाई के तहत मंडोर थाना पुलिस ने मैग्जीन लगी पांच पिस्तौल जब्त कर दो युवकों को गिरफ्तार किया। गत दिनों पकड़ में आए नाबालिग ने यह सभी हथियार सौंपे थे।

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) धर्मेन्द्रसिंह के अनुसार गत १४ फरवरी को १८ हथियार, २१ कारतूस व दो स्पेयर मैग्जीन के साथ सात जनों को गिरफ्तार और एक बाल अपचारी को संरक्षण में लिया गया था। इन आरोपियों से पूछताछ में कुछ युवकों के पास और हथियार होने की सूचना मिली। इस आधार पर थानाधिकारी सीताराम खोजा ने सारण नगर ओवरब्रिज के नीचे एक गेस्ट हाउस के पास दबिश देकर रावर गांव निवासी रमेश (२३) पुत्र मांगीलाल बिश्नोई को हिरासत में लिया। तलाशी लेने पर चार पिस्तौल जब्त की गई। वहीं, मंडोर नौ मील पर पेट्रोल पंप के पास आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर भगासनी गांव निवासी मुकेश (२९) पुत्र भैराराम जाट से एक पिस्तौल जब्त की गई। आम्र्स एक्ट के तहत मामले दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार किया गया। पांचों हथियार में मैग्जीन भी साथ थी।
नाबालिग अवैध हथियारों की मुख्य कड़ी

पुलिस ने गत चौदह फरवरी को सात आरोपियों के साथ एक नाबालिग को संरक्षण में लिया था। जो जोधपुर में हथियारों की सप्लाई में मुख्य कड़ी है। उसी ने आरोपी रमेश बिश्नोई को पांचों हथियार व मैग्जीन दी थी। जिन्हें रमेश अन्य को बेचने की फिराक में था। इसमें से एक पिस्तौल मुकेश को दी थी।

४४ हथियार व ४५ कारतूस जब्त
-९ फरवरी : कमिश्नरेट के पश्चिमी जिले की पुलिस ने ११ पिस्तौल व आठ कारतूस जब्त कर आठ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था।

-१४ फरवरी : कमिश्नरेट के पूर्वी जिला पुलिस ने १८ हथियार व २१ जिंदा कारतूस जब्त कर आठ जनों को गिरफ्तार किया था। मंडोर थाना पुलिस ने एक अन्य युवक से एक पिस्तौल जब्त की थी।
-२१ फरवरी : सरदारपुरा व देवनगर थाना पुलिस ने नौ हथियार व सात जिंदा कारतूस जब्त कर छह जनों को गिरफ्तार किया था।

Vikas Choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned