जोधपुर एयरपोर्ट पर पांच माह से बंद फ्लाइटें, 1 सितंबर से नए शेड्यूल से उम्मीदें

- पुराना शेड्यूल खत्म होने के बाद अब जयपुर, उदयपुर, किशनगढ़, बीकानेर व जैसलमेर हवाई अड्डे को भी नई फ्लाइट मिलने की उम्मीद

By: Jay Kumar

Published: 26 Aug 2020, 12:21 PM IST

जोधपुर. जोधपुर एयरपोर्ट की निगाहें अब केंद्रीय नागरिक विमानन निदेशालय के नए शेड्यूल पर टिकी हैं। पुराना शेड्यूल सोमवार रात को समाप्त हो गया। नया शेड्यूल 1 सितंबर से पहले आ सकता है। जोधपुर एयरपोर्ट पर पिछले 5 महीने से रूटीन फ्लाइट्स का संचालन बंद है। सर्दियों के सीजन को देखते हुए कुछ एयरलाइंस कंपनियों ने अब जोधपुर से दिल्ली, मुंबई व अहमदाबाद जैसे शहरों के लिए विमान सेवा संचालित करने का मानस बनाया है। उधर पर्यटन सीजन नजदीक होने के कारण प्रदेश के जयपुर, उदयपुर, किशनगढ़, बीकानेर और जैसलमेर हवाई अड्डे पर भी नया शेड्यूल लागू होने के बाद उड़ानों की संख्या में इजाफा होने की उम्मीद है।

चारों एयरलाइंस कंपनी से उम्मीदें
पिछले सर्दियों के सीजन में जोधपुर से एयर इंडिया, इंडिगो, स्पाइस-जेट और विस्तारा एयरलाइंस ने विमान सेवा संचालित की थी। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया चारों से कुछ ना कुछ शेड्यूल हासिल होने की उम्मीद कर रही है। अगस्त महीने में जोधपुर से १९ चार्टर्ड फ्लाइट संचालित हो रही है जो चैन्नई के लिए है।

प्रदेश में 5 एयरपोर्ट पर संचालन
जयपुर, उदयपुर, बीकानेर, किशनगढ़ और जैसलमेर से फ्लाइट का संचालन किया जा रहा है। जयपुर से प्रतिदिन करीब एक दर्जन फ्लाइट उड़ती है। शेष शहरों में हवाई सेवा अटक अटक कर चल रही है।

‘नए शेड्यूल से कुछ उम्मीदें है। पुराना शेड्यूल २४ अगस्त को खत्म हो गया था।’
जीके खरे, निदेशक, जोधपुर एयरपोर्ट

Show More
Jay Kumar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned