scriptक्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा, 80 हजार की खरीदारी | Fraud to increase credit card limit, purchase of 80 thousand | Patrika News

क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा, 80 हजार की खरीदारी

locationजोधपुरPublished: Jan 16, 2021 11:49:13 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

– कार्ड चालू न होने के बावजूद ठगी

क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा, 80 हजार की खरीदारी

क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा, 80 हजार की खरीदारी

जोधपुर.
महामंदिर थानान्तर्गत पावटा के मानजी का हत्था में क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर शातिर ठग ने 80 हजार रुपए की ऑनलाइन खरीदारी कर ली। जबकि पीडि़त का कार्ड चालू तक नहीं हुआ था।
पुलिस ने बताया कि भदवासिया लिंक रोड पर गुलजार नगर निवासी राजेन्द्र प्रसाद पुत्र बुलिदान सुथार ने आरबीएल बैंक से एक क्रेडिट कार्ड लिया था। कार्ड की लिमिट 2.12 लाख रुपए की बजाय 86 हजार रुपए करने पर राजेन्द्र ने कार्ड चालू नहीं करवाया था। इस बीच, शुक्रवार को एक व्यक्ति का उसके मोबाइल में कॉल आया। खुद को बैंक कर्मचारी बताने वाले उस व्यक्ति ने कार्ड की लिमिट बढ़ाने के बारे में बातचीत की। उसके झांसे में आकर लिमिट बढ़ाने के लिए क्रेडिट कार्ड के बारे में पूरी जानकारी दे दी। लिमिट बढ़ाने के लिए उसने मोबाइल में आए ओटीपी पूछा। जो राजेन्द्र ने उसे बता दिया। एेसा करते ही उस ठग का मोबाइल नम्बर बंद हो गया। साथ ही कार्ड से 80 हजार रुपए की खरीदारी कर ली गई। इसका पता लगने पर पीडि़त ने बैंक के कॉल सेंटर में सूचित कर कार्ड ब्लॉक कराया, लेकिन तब तक खरीदारी हो चुकी थी। पीडि़त महामंदिर थाने पहुंचा और लिखित शिकायत दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो