scriptयुवती सहित तीन व्यक्तियों के खातों से 2.25 लाख की ठगी | Frauded by stating that RBI customer care workers | Patrika News

युवती सहित तीन व्यक्तियों के खातों से 2.25 लाख की ठगी

locationजोधपुरPublished: Jan 15, 2021 03:38:10 pm

– आरबीआइ कस्टमर केयरकर्मी व अन्य बैंककर्मी बताकर ठगी

युवती सहित तीन व्यक्तियों के खातों से 2.25 लाख की ठगी

युवती सहित तीन व्यक्तियों के खातों से 2.25 लाख की ठगी

जोधपुर. आरबीआइ कस्टमर केयर व अन्य बैंकों के कर्मचारी बनकर शातिर ठगों ने जोधपुर में एक युवती सहित तीन व्यक्तियों को झांसे में लेकर बैंक खातों से अलग-अलग किस्तों में 2.25 लाख रुपए निकाल लिए।
पुलिस के अनुसार भगत की कोठी रेलवे कॉलोनी निवासी रमेश कुमार पुत्र रामकरण गुर्जर के मोबाइल में १२ जनवरी को एक व्यक्ति का कॉल आया। खुद को आरबीआइ का कस्टमर केयर कर्मचारी बताकर उस व्यक्ति ने रिवॉर्ड पॉइंट रीडम के बारे में बात की। साथ ही झांसे में लेकर ई-मेल आइडी व क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी ले ली। फिर अलग-अलग किस्तों में ७२७०० रुपए खाते से निकाल लिए। मोबाइल में एसएमएस आने पर पीडि़त बैंक और फिर पुलिस के पास पहुंचा व शिकायत दर्ज कराई।
ठगी की दूसरी वारदात मण्डोर थानान्तर्गत गोकुल जी प्याऊ क्षेत्र के दौलत नगर निवासी शुभम पुत्र आनंद कुमार सोनी के साथ हुई। खुद को बैंक कर्मचारी बताकर उस व्यक्ति ने डेबिट कार्ड के बारे में जानकारी ली और ५२९०० रुपए की ऑनलाइन खरीदारी कर ली। वहीं, प्रतापनगर थानान्तर्गत शांतिनाथ नगर बी निवासी दीक्षा पुत्र रामदयाल गांधी से शातिर ठग ने ऑनलाइन फोन-पे के बारे में जानकारी लेकर खाते से एक लाख रुपए निकाल लिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो