scriptसोशल मीडिया पर मित्रता, बीमारी के बहाने पचास लाख लुटाए | Friendship on social media, looted five million on the pretext of illn | Patrika News

सोशल मीडिया पर मित्रता, बीमारी के बहाने पचास लाख लुटाए

locationजोधपुरPublished: Dec 08, 2019 01:20:38 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– ल्युब्रिकेंट व्यवसायी से ठगी

सोशल मीडिया पर मित्रता, बीमारी के बहाने पचास लाख लुटाए

सोशल मीडिया पर मित्रता, बीमारी के बहाने पचास लाख लुटाए

जोधपुर.
ल्युब्रिकेंट व्यवसायी ने सोशल मीडिया पर एक युवती ने मित्रता करने के बाद बीमारी के नाम पर पचास लाख रुपए खर्च कर दिए। इतना ही नहीं, एक महिला ने व्यवसायी के घर में युवती के छुपे होने की सूचना देकर पुलिस तक भिजवा दी। परेशान व्यवसायी ने कोर्ट की शरण ले धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया।
शोभावतों की ढाणी में मंगलम कॉलोनी निवासी रवि पुत्र रामलाल इनानिया ने बताया कि वर्ष २०१७ में सोशल मीडिया पर उसकी मित्रता मध्यप्रदेश में हरदा निवासी सिद्धार्थ पटेल व संजना पटेल से हुई थी। संजना ने सिद्धार्थ को अपना भाई बता रवि से मिलने जोधपुर भेजा। वह तीन बार रवि से मिला और इस दौरान संजना को बीमार बता इलाज के नाम पर उससे किस्तों में तीन लाख रुपए ले लिए। वह उसे तीन मार्च, २०१८ को संजना से मिलाने के लिए उसके गांव और मध्यप्रदेश के मंदिरों में भी ले गया और भूत-प्रेत, पूजा पाठ के बहाने लाखों रुपए खर्च करवा लिए। उससे मवेशी भी खरीदवाए। कुल मिलाकर उससे करीब पचास लाख रुपए खर्च करवा लिए गए।
रवि का कहना है कि कुछ समय पहले एक महिला ने पुलिस कन्ट्रोल रूम फोन कर बेटी संजना के व्यवसायी के मकान में छुपी होने की सूचना दी। शिकायत करने वाली महिला ने खुद को संजना की मां बताया। पुलिस व्यवसायी के मकान जा पहुंची और तलाशी ली, लेकिन युवती नहीं मिली। इसके बाद व्यवसायी ने पुलिस को पूरी जानकारी दी। पुलिस के मामला दर्ज न करने पर उसने कोर्ट में इस्तागसा पेश कर सिद्धार्थ और संजना पटेल, अर्जुन पटेल, रजनी, सीमा, रोहित, गीता बाई, सुंदर व लक्ष्मी के खिलाफ मामला दर्ज कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो