scriptगजेंद्र सिंह शेखावत के घर बधाई देने वालों की लगी भीड़, गोद में उठाकर नाचने लगे लोग | Gajendra Singh Shekhawat Candidate For Lok Sabha Election 2019 | Patrika News

गजेंद्र सिंह शेखावत के घर बधाई देने वालों की लगी भीड़, गोद में उठाकर नाचने लगे लोग

locationजोधपुरPublished: Mar 22, 2019 09:52:40 am

Submitted by:

dinesh

खुशी से उत्साहित कार्यकर्ताओं ने शेखावत को बधाई दी तो कुछ ने उन्हें गोद में उठा लिया…

Gajendra Singh Shekhawat
जोधपुर। लोकसभा चुनाव के लिए गजेंद्र सिंह (Gajendra Singh Shekhawat) का नाम फाइनल होते ही जोधपुर में होली के रंगों के बीच दिवाली जैसा माहौल हो गया। कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी की। शेखावत को बधाई देने वालों का तांता लग गया। लोग फूल-माला लिए शेखावत के पास पहुंच गए। खुशी से उत्साहित कार्यकर्ताओं ने शेखावत को बधाई दी तो कुछ ने उन्हें गोद में उठा लिया। बता दें कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। मारवाड़ की 5 में से 3 सीटों पर भाजपा ने पत्ते खोल दिए हैं। जोधपुर से केंद्रीय राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर फिर भरोसा जताया गया है। होली की मस्ती उतरते ही भाजपा ने देश में चुनावी रंग को हवा दे दी। धुलंडी की शाम प्रेस वार्ता कर केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने 184 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी। जोधपुर, पाली एवं जालोर में प्रत्याशी रिपीट किए गए हैं।
प्रदेशाध्यक्ष पद को लेकर देखी गई थी खींचतान
विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व केंद्रीय राज्य मंत्री व जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत के बीच प्रदेशाध्यक्ष पद को लेकर काफी खींचतान देखी गई थी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि शेखावत या तो सीट बदल सकते हैं या फिर चुनाव नहीं लड़ेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित केंद्रीय नेतृत्व की पहली पसंद होने के नाते शेखावत को एक बार फिर मौका दिया गया है।
छात्र राजनीति से जुड़ाव रखने वाले शेखावत ने छात्र राजनीति के जरिए अपना करियर शुरू किया था। जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष रहने के बाद वे संघ में आंतरिक रुप से काम करते रहे लेकिन सार्वजनिक नहीं आए थे। बॉर्डर क्षेत्र के संगठन से जुड़ कर भी उन्होंने उत्कृष्ट कार्य किया था। जोधपुर सांसद चुने जाने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी सक्रियता ने प्रधानमंत्री व केंद्रीय नेतृत्व के नजदीक ला दिया था। अपनी रुचि कृषि में बताने के बाद प्रधानमंत्री ने उन्हें कृषि राज्य मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो