रोगियों को मिले कम कीमत की जेनरिक दवाइयां और इम्पलांट्स, संभागीय आयुक्त डॉं. समित शर्मा ने अधिकारियों को दिए निर्देश

दवा काउंटर पर 500 से अधिक जेनरिक दवाइयां मिले

By: Jay Kumar

Published: 15 Jul 2020, 11:32 AM IST

जोधपुर. संभागीय आयुक्त डॉं. समित शर्मा ने मंगलवार को शहर के तीनों अस्पतालों के अधीक्षकों, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, सहकारिता विभाग के अधिकारियों व फार्मासिस्टों के साथ जेनरिक दवाइयां उपलब्ध कराने के सम्बध में चर्चा की।

संभागीय आयुक्त ने उम्मेद अस्पताल की अधीक्षक डॉ रजंना देसाई, एमडीएम के अधीक्षक डॉ. महेन्द्र आसेरी, एमजीएच अस्पताल के अधीक्षक डॉ. महेश भाटी, संयुक्त निदेशक डॉ. युद्धवीर सिंह राठौड़, उपनिदेशक डॉ. सुनील कुमारसिंह बिष्ट से जेनरिक दवाइयों के सम्बध में चर्चा करते हुए कहा कि राजकीय अस्पतालों में आने वाले मरीजो को जेनरिक दवाइयां उनके रोग निदान के सम्बध में लेने की सलाह दे व दवा पर्ची पर लिखे। उन्होंने कहा कि चिकित्सक भी अपना दायित्व पूरी तरह निभाएं ताकि मरीज के साथ अन्याय नहीं हो।

दवा काउंटर पर 500 से अधिक जेनरिक दवाइयां मिले
संभागीय आयुक्त ने अतिरिक्त रजिस्ट्रार सहकारिकता धनसिंह देवल से कहा कि संभाग के सभी 71 दवा काउंटर पर अधिक से अधिक संख्या में जेनरिक दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। बैठक में आए फार्मासिस्टों से कहा कि उनके द्वारा ड्रग सर्जिकल आइटम, स्टेंट व अन्य मेडिकल इम्पलांट्स कम से कम लागत पर मरीजों को उपलब्ध कराएं।

Show More
Jay Kumar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned