आपसी विवाद में कुल्हाड़ी से वार कर दादा की हत्या

- पोता हिरासत में, तकरार के बाद घर के बाहर दादा को पीटा

By: Vikas Choudhary

Published: 27 Jul 2020, 04:10 AM IST

जोधपुर.
राजीव गांधी नगर थानान्तर्गत गोलासनी के पास गोटतला बेरा क्षेत्र में आपसी विवाद में रविवार सुबह पक्षियों को चुग्गा डालकर लौट रहे वृद्ध दादा की पोते ने कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। पुलिस ने शव मोर्चरी में रखवा आरोपी को हिरासत में लिया।

थानाधिकारी जयकिशन सोनी ने बताया कि गोटतला बेरा निवासी बंशीलाल (७४) पुत्र गोरधनलाल माली सुबह अपने पोते चेतन के साथ नजदीक स्थित पहाड़ी में शौच व पक्षियों का चुग्गा डालने गए। साढ़े आठ बजे दादा व पौत्र घर लौटे। घर के बाहर ही कुल्हाड़ी लेकर आए एक अन्य पौत्र सोहनलाल ने उन्हें रोका और वृद्ध दादा से झगड़े पर उतर आया। चेतन को डरा-धमकाकर वहां से भगा दिया। फिर उसने कुल्हाड़ी से दादा के सिर, हाथ, पांव व अन्य जगहों पर वार किए। जिससे वृद्ध गंभीर घायल हो गए। उनके खून बहने लगा। चेतन की सूचना पर वृद्ध के पुत्र मनोहरलाल व अन्य परिजन बाहर आए और गंभीर हालत में वृद्ध को निजी अस्पताल ले गए, जहां से उन्हें मथुरादास माथुर अस्पताल रैफर कर दिया गया। इलाज के दौरान दोपहर में वृद्ध की मृत्यु हो गई। पुलिस ने शव मोर्चरी में रखवाया और कोविड-१९ जांच के लिए नमूने दिलवाए। रिपोर्ट आने पर संभवत: सोमवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मृतक के पुत्र मनोहरलाल की तरफ से मृतक के पौत्र सोहनलाल पुत्र जयसिंह माली के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया।
पुलिस का कहना है कि मृतक के तीन पुत्र हैं। आरोपी सोहन के पिता का निधन हो चुका है। दोनों के बीच लम्बे समय से विवाद चल रहा है। विवाद का कारण क्या है इस संबंध में जांच की जा रही है।

Vikas Choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned