हर परिवार में पौधे लगाने का बढ़ रहा क्रेज

- केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने वितरित किए पौधे

By: Avinash Kewaliya

Updated: 27 Jun 2021, 10:31 PM IST

जोधपुर। भारतीय जनता पार्टी जोधपुर शहर जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी की पहल पर एक परिवार एक पेड की थीम पर रविवर को केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत की मौजूदगी में पौधे वितरित किए गए। लोगों में पौधे लेने के लिए क्रेज नजर आया।

कार्यक्रम समन्वयक व जिला उपाध्यक्ष नरेश सुराणा ने बताया कि अशोक उद्यान गेट के बाहर सैकडों पौधों का वितरण किया गया। महापौर वनिता सेठ, उप महापौर किशन लड्डा, विजय राजोरिया और श्यामसुंदर गौड़ मौजूद रहे। इसी प्रकार अनुसूचित जनजाति मोर्चा की ओर से किए गए कार्यक्रम में भी पौधे लगाए गए। वृक्षारोपण कार्यक्रम संयोजक नरेश सुराणा के साथ एसटी मोर्चा जिलाध्यक्ष मनोज डगला, प्रताप नगर मंडल अध्यक्ष नवीन वैष्णव, दीपक बिजावत, डूंगरमल चौहान, महेंद्र सरगरा मौजूद रहे।

शहर को हरा-भरा करने का अनूठा अभियान

प्रवाह फाउंडेशन ने वृक्ष पुर्नस्थापना (रिस्टोरेशन ऑफ प्लान्ट्स) की मुहिम को जारी रखते हुए दूसरे चरण में एम्स अस्पताल के सामने वाली मुख्य सडक़ में पूर्व में लगे ट्री गाड्र्स में वृक्ष लगाए गए। कार्यक्रम संयोजक वीरेन्द्र सिंह खीची ने बताया कि फाउंडेशन सनसिटी को ग्रीनसिटी बनाना चाहती है। वीरेन्द्र ने बताया कि इसी उद्धेश्य को ध्यान में रखते हुए संरक्षित वृक्षारोपण का संदेश देते हुए प्रवाह समूह द्वारा आज एम्स रोड़ पर लगे खली ट्री गार्डस में नवीन वृक्ष लगाकर इस मुहिम को आगे बढ़ाया।

Avinash Kewaliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned