scriptमेहरानगढ़ दुखांतिका की जांच से जुडे़ चौपड़ा आयोग की रिपोर्ट सार्वजनिक करने पर हुई सुनवाई | Hearing on the mehrangarh tragedy report of the Chopra Commission | Patrika News

मेहरानगढ़ दुखांतिका की जांच से जुडे़ चौपड़ा आयोग की रिपोर्ट सार्वजनिक करने पर हुई सुनवाई

locationजोधपुरPublished: Sep 02, 2019 03:04:33 pm

Submitted by:

M I Zahir

जोधपुर. मेहरानगढ़ दुखांतिका ( mehrangarh tragedy ) की जांच करने के लिए गठित जस्टिस जसराज चौपड़ा जांच आयोग ( Justice Chopra inquiry commission ) की रिपोर्ट ( report ) सार्वजनिक करने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई ( hearing of PIL ) हुई।
 
 
 

Hearing on the mehrangarh tragedy report of the Chopra Commission

Hearing on the mehrangarh tragedy report of the Chopra Commission

जोधपुर. मेहरानगढ़ दुखांतिका ( mehrangarh tragedy ) की जांच करने के लिए गठित जस्टिस जसराज चौपड़ा जांच आयोग ( Justice Jasraj Chopra inquiry commission ) की रिपोर्ट ( report ) सार्वजनिक करने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई ( hearing of PIL ) हुई।सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता एमएस सिंघवी ने कोर्ट के समक्ष बंद लिफाफ़े में कैबिनेट सब कमेटी और आयोग की रिपोर्ट पेश की। कोर्ट ने आयोग की रिपोर्ट लौटाते हुए कहा कि सब कमेटी को रिपोर्ट को देखने के बाद उचित लगेगा तब आयोग की रिपोर्ट मांगी जाएगी। इस केस की अगली सुनवाई 3 अक्टूबर को होगी। गौरतलब है कि 30 सितंबर, 2008 को जोधपुर के मेहरानगढ़ किले में स्थित चामुंडा माता मंदिर में नवरात्र के पहले दिन भगदड़ के दौरान 216 लोगों की मौत हो गई थी। तब तत्कालीन भाजपा सरकार ने अक्टूबर 2008 में जस्टिस जसराज चौपड़ा की अध्यक्षता में एक जांच आयोग का गठन किया था, जिसने त्रासदी की जांच कर जिम्मेदारी तय की। आयोग ने 5 मई, 2011 को कांग्रेस शासन के दौरान अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो