script

लकडि़यों के गोदाम में भीषण आग

locationजोधपुरPublished: May 24, 2019 01:55:17 am

Submitted by:

jitendra Rajpurohit

– जश्न की आतिशबाजी के दौरान चिंगारी गिरने का अंदेशा
– छह दमकलों ने दो घंटे में पाया काबू, गोदाम की छत टूटकर गिरी

Heavy fire in the godown of wooden

लकडि़यों के गोदाम में भीषण आग

जोधपुर. शहर के प्रमुख और भीड़-भाड़ वाले घंटाघर से माणक चौक रोड के बीच गांछा बाजार के पास लकडि़यों के गोदाम में गुरुवार शाम भीषण आग लग गई। इससे जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन पानी डालने से गोदाम की पट्टियां टूटकर गिर गईं। नगर निगम की छह दमकलों ने आग पर काबू पाया।
पुलिस व अग्निशमन सूत्रों के अनुसार घनश्याम परिहार के गोदाम में रखी पुरानी लकडि़यों और बल्लियों में शाम करीब सात बजे आग लग गई। कुछ ही देर में आग भीषण हो गईं। गोदाम से घनी लपटें उठने लगी।
आस-पास के लोगों ने पानी डाल आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन यह प्रयास नाकाफी रहे। बाद में नागौरी गेट से एक के बाद एक तीन दमकलें मौके पर पहुंची। तब तक आग और भीषण हो गई। एेसे में शास्त्रीनगर से दो व बासनी से एक दमकल और मौके पर पहुंची। गोदाम में चारों तरफ से पानी का छिडक़ाव शुरू किया गया। तब दो घंटे बाद रात करीब नौ बजे आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक सभी लकडि़यां व बल्लियां राख हो चुकी थी। गोदाम बंद होने से आग से कोई जनहानि नहीं हुई।
आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो पाए हैं, लेकिन अंदेशा जताया जा रहा है लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के उपलक्ष में की जा रही आतिशबाजी की चिंगारी गिरने से हादसा हुआ है।
छत की पत्थर की पट्टियां टूटकर गिरीं

गोदाम में जहां आग लगी थी वो हिस्सा ऊपर से बंद था। आग से छत की पट्टियां गर्म हो चुकी थीं। फिर जब दमकलों ने उस पर पानी डाला तो छत की पट्टियों में दरारें आ गईं और पट्टियां टूटने से छत का बड़ा हिस्सा ढह गया।
तमाशबीन लोगों की लगी भीड़

गोदाम से तेज लपटें उठते ही बाजार में लोगों की भीड़ लग गई। सदर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को हटाकर दमकलों के लिए मार्ग सूचारू कराया।

ट्रेंडिंग वीडियो