दो लाख 66 हजार के जाली नोटों के साथ जैसलमेर का हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

दो लाख 66 हजार के जाली नोटों के साथ जैसलमेर का हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार
दो लाख 66 हजार के जाली नोटों के साथ जैसलमेर का हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

Pawan Kumar Pareek | Updated: 14 Sep 2019, 11:50:50 AM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

लोहावट.बिलाड़ा. लोहावट पुलिस ने थाना क्षेत्र के कोलूपाबूजी मेगा हाइवे पर नाकाबंदी कर 2 लाख 66 हजार रुपए के जाली नोटों के साथ एक युवक को गिरफ्तार कि

लोहावट.बिलाड़ा. लोहावट पुलिस ने थाना क्षेत्र के कोलूपाबूजी मेगा हाइवे पर नाकाबंदी कर 2 लाख 66 हजार रुपए के जाली नोटों के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया युवक जैसलमेर के पुलिस थाना सदर का हिस्ट्रीशीटर है। उसके एसयूवी वाहन को भी पुलिस ने जब्त किया है।

जिला पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल बारहठ ने बताया कि लोहावट थानाधिकारी दिलीप खदाव को गुरुवार को मुखबिर से इत्तला मिली कि एक एसयूवी वाहन में सवार व्यक्ति भारी मात्रा में नकली भारतीय मुद्रा लेकर बालोतरा से फलोदी की तरफ आ रहा है। सूचना पर लोहावट पुलिस की हथियार बंद टीम द्वारा कोलूपाबूजी मेगा हाइवे पर नाकाबंदी की गई।

नाकाबंदी के दौरान आई एसयूवी वाहन की जांच करने पर विक्रमसिंह पुत्र गायड़सिंह निवासी बड़ोडा गांव पुलिस थाना सदर जैसलमेर के पास से 2 लाख 66 हजार के भारतीय मुद्रा के नकली नोट बरामद कर गिरफ्तार किया गया। जाली नोट परिवहन में प्रयुक्त एसयूवी वाहन को जब्त किया गया।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में विक्रमसिंह ने नकली नोटों की अधिकतर सप्लाई जोधपुर रेंज व अन्य जिलों में मादक पदार्थ तस्करों को करना बताया। इस बीच साइबर क्राइम बिलाड़ा थाने में इस मामले में मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच कर रहे बिलाड़ा थाने के सहायक उप निरीक्षक कुंभगिरी के अनुसार विक्रमसिंह के विरुद्ध जोधपुर रेंज व अन्य जिलों के विभिन्न थानों में लूट, डकैती, जाली मुद्रा एवं अन्य धाराओं के प्रकरण दर्ज हैं।

विक्रम सिंह की तलाशी ली जाने पर उसकी पेंट की जेब में से दो -दो हजार रुपए के 83 जाली नोट तथा दूसरी जेब से पांच सौ रुपए के 200 नोटों का बंडल मिला। इस प्रकार 2लाख 66 हजार रुपए बरामद कर उक्त नोटों की आरबीआई के अधिकारियों द्वारा जांच करवाए जाने पर उन्होंने सभी 2000 व 500 के नोट नकली होना बताया।

विक्रम सिंह को बिलाड़ा थाने को सुपर्द किया गया है। बाजार में नकली नोट चलाने के प्रयास में जिले में यह दूसरा मामला नोडल थाना बिलाड़ा में दर्ज हुआ है। इससे पहले भावी बैंक में भी 500 के नकली नोट चलाए जाने का प्रयास करते हुए आरोपी को बिलाड़ा पुलिस ने पकड़ा था।

टीम को किया जाएगा पुरस्कृत

जाली नोटों के साथ हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार करने वाले लोहावट थानाधिकारी दिलीप खदाव, एएसआई घासीलाल मीणा, हैड कांस्टेबल भंवरलाल, कांस्टेबल प्रदीप, अशोककुमार, जितेन्द्र, कैलाशचन्द, महेन्द्र को पुरस्कृत किया जाएगा।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned