script

होली की गेर में होगी एयर स्ट्राइक की शौर्य गाथा

locationजोधपुरPublished: Mar 14, 2019 10:06:22 pm

Submitted by:

Abhishek Bissa

व्हाट्सअप माथे मैसेज आवै, रसियो ने एयरस्ट्राइक करावै…, पाकिस्तान की करतूतों का भी होगा जिक्र

Holi's gear will be the bravery of Air Strike

होली की गेर में होगी एयर स्ट्राइक की शौर्य गाथा

होली की गेर में होगी एयर स्ट्राइक की शौर्य गाथा

प्राइड एंड फेस्टिवल

अभिषेक बिस्सा

जोधपुर. समसामयिक घटनाओं पर आधारित होली की गेरों में इस बार भारत की पाकिस्तान पर की गई एयर स्ट्राइक की धमक भी गौरवान्वित करेगी। जोधपुर के भीतरी शहर में मंडलेश्वर फाग के गेरिए वायुसेना की शौर्य गाथा होली पर अपनी गेर में बताते नजर आएंगे।
गूंदी मोहल्ला में चल रही गेर रिहर्सल में मंडलेश्वर फाग के गेरिए अपनी गेर में वीरों और वीरांगनाओं का जिक्र करते बखबूी देखे जा रहे हैं। गेर के बोल के अंतरे में ‘व्हाट्सअप माथे मैसेज आवै, रसियो ने एयरस्ट्राइक करावै’ शामिल किया है। दूसरी ओर गेरिए पाकिस्तान की आतंकी गतिविधियों को भी गानों में पिरोकर बताते नजर आएंगे। संगीतकार व गीतकार डॉ. धर्मदत्त पुरोहित ने कहा कि देश के वायु योद्धाओं और जवानों की हौसलाअफजाई के लिए गेर में एयर स्ट्राइक शब्द का इस्तेमाल किया गया है। वहीं इस बार गेरियों ने कई फिल्मों गानों की पैरोडी पर नैडी आव… नैडी आव…, ..म्है खेलो थारै साथ, ढा-ढू ढोकलियो… 16 बरस रो छोकरियो व नाथूराम सा वाली… हंस-हंस ने बोली जैसी गेरें भीतरी शहर में धूम मचाती नजर आएंगी। गेर के गायक ललित मतड़ व व अनिल व्यास गेरिया होंगे।
रात तक गेर…स्ट्राइक

भीतरी शहर में फिल्मी गानों की पैरोडी पर आधारित गेरों के लिए देर रात तक रिहर्सल चल रही है। ऐसे में नाथूराम सा वाली से लेकर सगा-सगियों तक के शब्द गेरों में इस्तेमाल किए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इनमें से कई गेरें होली के बाद तक लोगों की जुबां पर रहती है। गेरों को लेकर परकोटे के लोगों में विशेष क्रेज नजर आ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो