scriptजोधपुर पहुंचे अमित शाह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा कानून नहीं पढ़ा है तो इटली की भाषा में भेजूंगा जवाब | home minister amit shah jan jagran sabha in jodhpur for CAA support | Patrika News

जोधपुर पहुंचे अमित शाह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा कानून नहीं पढ़ा है तो इटली की भाषा में भेजूंगा जवाब

locationजोधपुरPublished: Jan 03, 2020 03:27:57 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल बाबा विदेश में हो तो उन्हें यह आवाज सुनाई देनी चाहिए। राहुल बाबा ने कानून पढ़ा है तो ठीक है वरना इटली की भाषा में अनुवाद कर भेजंूगा। सीएए के समर्थन में गृहमंत्री ने कहा कि यह नागरिकता देने का कानून है न कि लेने का। कांग्रेस दुष्प्रचार कर इसका विरोध करवा रही है।

Amit Shah to Address a Mega Rally in MP,  see full schedule

Amit Shah to Address a Mega Rally in MP, see full schedule

जोधपुर. वीरों की भूमि मारवाड़ को हाथ जोड़ता हूं। यह वह भूमि है जो दुश्मनों के आगे कभी नहीं झुकी। यह बात केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने उद्बोधन में कही। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन (एनआरसी) के समर्थन में शुक्रवार को कमला नेहरू नगर स्थित आदर्श विद्या मंदिर स्कूल के केशव परिसर में जनजागरण सभा को सम्बोधित करने पहुंचे थे। उन्होंने वीर दुर्गादास राठौड़ को नमन करते हुए कहा कि यह भूमि भामाशाह, पाबूजी, तेजाजी, खेतेश्वर महाराज और अमृता देवी की है।
राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल बाबा विदेश में हो तो उन्हें यह आवाज सुनाई देनी चाहिए। राहुल बाबा ने कानून पढ़ा है तो ठीक है वरना इटली की भाषा में अनुवाद कर भेजंूगा। सीएए के समर्थन में गृहमंत्री ने कहा कि यह नागरिकता देने का कानून है न कि लेने का। कांग्रेस दुष्प्रचार कर इसका विरोध करवा रही है। यदि वे खिलाफत पर उतरे हैं तो हम समर्थन के लिए आए हैं। कांग्रेस धर्म के नाम पर पहले ही बंटवारा कर चुकी है। अब सीएए का इंच भी कम नहीं होगा।
राहुल बाबा और ममता दीदी को पूछना चाहता हूं कि पड़ौसी देशों में जो प्रताडऩा हुई है उनका मानवाधिकार कहां गया है? उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में माइनॉरिटी 30 से 3 प्रतिशत आ गई है। नेहरू-लियाकत समझौते पर कांग्रेस ने अमल नहीं किया है। दलित भाई बहन प्रताडि़त होकर आए हैं और आप दलितों का विरोध कर रहे हैं। ममता दीदी को पूछता हूं कि बंगाली दलितों ने क्या बिगाड़ा है? ममता दीदी वोट बैंक संभालना चहती है। देश भर में 5 तारीख से 3 करोड़ से ज्यादा लोगों के घर में जाएंगे। उन्होंने एक नंबर पर पीएम मोदी को समर्थन देने की अपील भी की। इस अवसर पर उन्होंने अनुच्छेद 370 हटाने, एयर स्ट्राइक, ट्रिपल तलाक हटाने सरीखी भाजपा की उपलब्धियां भी गिनाईं।
थूक कर चाटते हैं गहलोत – पूनिया
अमित शाह के संबोधन से पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने अपने संबोधन में सीएम अशोक गहलोत को घेरते हुए कहा कि कोटा में बच्चों की जीवन की डोर कट रही है और मुख्यमंत्री यहां अपने गृहनगर में फीते काट रहे हैं। रोजगार और किसानों की मांगे पूरी नहीं करने के बाद भी गहलोत क्या मुंह लेकर यहां आते हैं। मारवाड़ी में कहावत है थूक कर चाटना और सीएम इस काम में एक्सपर्ट हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि पीएम मोदी ने जनता से कहा था कि देश में बड़े निर्णय लेने की जरूरत है और मोदी व शाह ने इसे पूरा करके दिखाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो