script

सेवाएं देने वाली 17 मातृशक्ति के चरण धोकर किया सम्मान

locationजोधपुरPublished: Jun 09, 2021 12:14:32 pm

Submitted by:

Nandkishor Sharma

 
राजस्थान पत्रिका की पहल पर कोरोना के कहर में मरीजों के परिजनों को आसरा देने वाले सहयोगी अभूतपूर्व सम्मान पाकर हुए भावुक

सेवाएं देने वाली 17 मातृशक्ति के चरण धोकर किया सम्मान

सेवाएं देने वाली 17 मातृशक्ति के चरण धोकर किया सम्मान

NAND KISHORE SARASWAT

जोधपुर. वह क्षण बहुत भावुक करने वाला था जब राजस्थान पत्रिका की प्रेरणा से पिछले 35 दिनों से 24 घंटे कोविड प्रभावित मरीजों के परिजनों के लिए संचालित केयर सेंटर में सेवाएं देने वाली 17 महिला सफाई कर्मचारियों के चरणवंदन और चरण प्रक्षालन कर उन्हें सम्मानित किया गया। सम्मानित मातृशक्ति ने कहा कि उनके जीवन का पहला अवसर है जब इस तरह चरण धोकर हमारा सम्मान किया है जिसे हम जिंदगी भर अपनी स्मृति में संजोए रखेंगे। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में संभाग के विभिन्न क्षेत्रों से जोधपुर शहर के अस्पतालों में लाए जाने वाले मरीजों के परिजनों के दर्द को बांटने व उन्हें राहत पहुंचाने के लिए राजस्थान पत्रिका की प्रेरणा से रेलवे स्टेशन रोड स्थित देव दर्शन गेस्ट हाउस में केयर सेंटर शुरू किया गया था। आफत में आसरा देने की पहल करने वाले राजस्थान ब्राह्मण महासभा व सामाजिक समरसता मंच ने की जिसमें सफाई इंस्पेक्टर सुशील घोष के संयोजन में महिला सफाई कर्मचारियों ने सेवाएं दी थी।
2700 मरीजों के परिजनों को मिली नि:शुल्क सुविधा
महासभा के कार्यकारी जिला अध्यक्ष नथमल पालीवाल व मंच के भगवान सिंह सुरपुरा ने बताया कि केयर सेंटर में 65 परिवारों को आवास व्यवस्था और 2700 मरीजों के परिजनों के लिए नि:शुल्क भोजन, सेनिटाइजर, काढ़ा, मरीज के लिए अस्थाई पंखे व स्वस्थ होने के बाद गंतव्य तक पहुंचाने के लिए संघ के सहयोग से एम्बूलेंस की व्यवस्था की गई।
चरण वंदन व मास्क व सेनिटाईजर प्रदान कर किया सम्मान

पत्रिका प्रेरित केयर सेंटर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघचालक हरदयाल वर्मा, सीमा जन कल्याण समिति के अखिल भारतीय सह संगठन मंत्री मुरलीधर, प्रांत कार्यवाह श्याम मनोहर, विहिप प्रांत संगठन मंत्री ईश्वर लाल, प्रांत संपर्क प्रमुख महेंद्र दवे, लघु उद्योग भारती के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम ओझा, संघ के जगदीश सिंह राजपुरोहित, नितिन, शांति प्रसाद, श्याम मनोहर, सुदर्शन सेवा संस्थान के अध्यक्ष रतन लाल गुप्ता, राजस्थान ब्राह्मण महासभा जोधपुर के अध्यक्ष जगदीश गौड़, प्रदेश उपाध्यक्ष कमल जोशी ने वाल्मीकि समाज की मातृशक्ति व सहयोगियों का चरण वंदन व वस्त्र भेंट कर सम्मान किया गया। महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष नथमल पालीवाल व महेन्द्र उपाध्याय ने एन 95 मास्क, सेनिटाईजर व चरण पादुका प्रदान कर सम्मानित किया।
विशेष सहयोगी भी सम्मानित
कोविड प्रोटोकॉल पालना के साथ हुए कार्यक्रम में भोजन व्यवस्था में सहयोगियों, एमजीएच आईसीयू हेड डॉ नवीन पालीवाल, मरीजों के परिजनों के लिए रक्त व प्लाज्मा की व्यवस्था करने वाले तरुण कटारिया व देवेंद्र पुरोहित, हाइपो छिड़काव के विशेष सहयोगी नंदू वाल्मीकि का सम्मान किया गया। व्यवस्था में भगराजपटेल, श्रीकांत पारीक, जितेंद्र शर्मा, चिंरजीलाल, अनिल विश्नोई, पियूष दाधिच ने सहयोग किया।

ट्रेंडिंग वीडियो