ICAI Exams: परीक्षा में कोरोना हुए सीए छात्रों को अब हाथों-हाथ देनी है जांच रिपोर्ट

CA Exams

- ऑप्ट आउट विकल्प चुनने वाले छात्रों को प्रवेश पत्र के साथ वेबसाइट पर अपलोड करनी है जांच रिपोर्ट
- 14 दिसम्बर तक चलेगी सीए परीक्षाएं

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 27 Nov 2020, 08:15 PM IST

जोधपुर. दी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने शुक्रवार को एक नोटिफिकेशन जारी करके परीक्षा के दरम्यिान कोविड-19 की चपेट में आए छात्र-छात्राओं को अब तुरंत अपने प्रवेश पत्र के साथ जांच रिपोर्ट वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। देश के कई राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामले के चलते यह निर्णय किया गया है। अब तक ऑप्ट आउट विकलप चुनने वाले सीए छात्रों को किसी भी तरह के दस्तावेज नहीं देने थे। सीए परीक्षाएं 14 दिसम्बर तक चलेगी।

कोरोना के कारण मई/जून 2020 की परीक्षाएं रद्द करने के बाद आईसीएआई की ओर से एक साल बाद 21 नवम्बर से सीए की परीक्षाएं शुरू की गई। परीक्षा तिथियों की घोषणा अक्टूबर में कर दी गई थी, जिस समय कोरोना का कहर कुछ कम हो रहा था, लेकिन परीक्षा शुरू होते होते यह फिर से चरम पर पहुंचने लगा। आईसीएआई ने कोरोना, कंटेंनमेंट जोन सहित अन्य कारणों से परीक्षा नहीं देने वाले छात्र छात्राओं के लिए ऑप्ट आउट का विकल्प दिया। विकल्प चुनने वाले छात्र छात्राओं को केवल घोषणा पत्र भरकर ऑनलाइन सबमिट करना है। इनकी परीक्षाएं 21 जनवरी से प्रस्तावित है।
सीए की परीक्षाएं शुरू हुए अब एक सप्ताह हो गया है और परीक्षा के दौरान भी कई छात्रों ने ऑप्ट आउट विकल्प चुना है। ऐसे में आईसीएआई को अब संशोधित नोटिफिकेशन जारी करना पड़ा है।

Gajendrasingh Dahiya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned