इग्नू का 34वां दीक्षांत समारोह कल

IGNOU

- 2 लाख 35 हजार विद्यार्थियों को उपाधियां मिलेगी

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 13 Apr 2021, 07:01 PM IST

जोधपुर. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय का 34वां दीक्षांत समारोह गुरुवार को 15 अप्रेल को नई दिल्ली के बाबा साहेब अम्बेडकर कंवेशन सेंटर इग्नू कैंपस में आयोजित किया जाएगा। समारोह में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री श्री रमेश पोखरियाल ’निशंक’ मुख्य अतिथि होंगे। इसमें 2 लाख 35 हजार विद्यार्थियों को उपाधियां मिलेगी। इसमें जोधपुर के विद्यार्थी भी शामिल है।
कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए इस बार यह दीक्षांत समारोह वर्चुअल रूप से आयोजित किया जाएगा। इग्नू के 56 केन्द्रों पर भी वर्चुअल रूप से आयोजित होगा। जोधपुर स्थित क्षेत्रीय निदेशक डॉ. अजय वर्धन आचार्य ने दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। डॉ. अजय वर्धन आचार्य ने बताया कि दीक्षांत समारोह के जरिए विद्यार्थियों को मोटिवेशन मिलता है। वह अपनी डिग्री सर्टिफिकेट और डिप्लोमा प्राप्त करते है। इससे विशेषज्ञता, व्यवसायिक शिक्षा और कौशल विकास है उसका फायदा विद्यार्थियों को मिलता है। जब उनको यह उपाधियां दीक्षांत समारोह में मिलती है तो उनको हर्ष का अनुभव होता है। जिससे वह आगे बढकर अपने रोजगार व्यवसाय कर सकते है।
क्षेत्रीय निदेशक डॉ. अजय वर्धन आचार्य ने कहा कि इस बार कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत वर्चुअल रूप से दीक्षांत समारोह आयोजित होगा। इसमें 02 लाख 35 हजार विद्यार्थियों की संख्या है जिसमें स्वर्ण पदक से लेकर अन्य जो उपाधियां है वह दी जाएगी।

Gajendrasingh Dahiya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned