scriptWeather Alert: मेघगर्जन, वज्रपात और तेज हवाओं के लिए रहें तैयार, राजस्थान में बदल रहा मौसम, अलर्ट जारी | IMD issues alert of thunder, lightning and strong winds in many districts of Rajasthan on 18th and 19th April | Patrika News
जोधपुर

Weather Alert: मेघगर्जन, वज्रपात और तेज हवाओं के लिए रहें तैयार, राजस्थान में बदल रहा मौसम, अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है। इस विक्षोभ के एक्टिव होने से 18 और 19 अप्रेल को प्रदेश के कई जिलों के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

जोधपुरApr 17, 2024 / 01:58 pm

Rakesh Mishra

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में एक नए पश्चिमी विक्षोभ का असर जल्द शुरू होने वाला है। इसके प्रभाव से प्रदेश के कई जिलों में मेघगर्जन और वज्रपात से साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग ने इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की चेतावनी दी है। इस पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान में 18 और 19 अप्रेल को मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

18 को ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार 18 अप्रेल यानि गुरुवार को प्रदेश के बाड़मेर, बीकानेर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर और श्रीगंगानगर में मेघर्जन और वज्रपात के साथ तेज हवाएं चलेंगी। विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

19 को भी बदलेगा मौसम

वहीं 19 अप्रेल को अलवर, भरतपुर, दौसा, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर में भी वज्रपात, मेघगर्जन और तेज हवाओं को अलर्ट जारी किया गया है।

सबसे गर्म रहा डूंगरपुर

वहीं बीते 24 घंटों में डूंगरपुर सबसे गर्म रहा, जहां अधिकतम तापमान 40 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं बाड़मेर में 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। फलोदी, कोटा, बारां, करौली, धौलपुर में भी कल का दिन काफी गर्म रहा। यहां तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हुआ।

Hindi News/ Jodhpur / Weather Alert: मेघगर्जन, वज्रपात और तेज हवाओं के लिए रहें तैयार, राजस्थान में बदल रहा मौसम, अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो