scriptIMD Orange Alert: आज और कल 12 जिलों में आंधी-बारिश की चेतावनी, पश्चिम विक्षोभ सक्रिय, ऑरेंज अलर्ट जारी | IMD Orange Alert Rain And Thunderstorm Will Start In 12 District Weather Forecast For Next 24 Hours | Patrika News

IMD Orange Alert: आज और कल 12 जिलों में आंधी-बारिश की चेतावनी, पश्चिम विक्षोभ सक्रिय, ऑरेंज अलर्ट जारी

locationजोधपुरPublished: May 28, 2023 11:34:11 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Weather Forecast For Next 24 Hours : राजस्थान में रविवार से एक और नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके असर से दो दिन तेज आंधी, बारिश के आसार हैं। इस दौरान 50 से 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेंगी।

photo1685105513.jpeg

राजस्थान में रविवार से एक और नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होगा


Weather forecast For Next 24 Hours :
राजस्थान में रविवार से एक और नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके असर से दो दिन तेज आंधी, बारिश के आसार हैं। इस दौरान 50 से 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेंगी। तेज बारिश और कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने व ओलावृष्टि की भी आशंका है। मौसम केंद्र जयपुर ने 12 जिलों में तेज बारिश और आंधी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं 30 व 31 मई को भी आंधी, बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी। हालांकि, असर थोड़ा कम हो जाएगा।

सुबह बारिश, दिन में उमस
जयपुर, कोटा, सीकर, चूरू सहित कई आस-पास के जिलों में शनिवार सुबह भी बादल छाए रहे। सीकर में सुबह करीब एक घंटे तक बारिश हुई। फतेहपुर क्षेत्र में बीस मिनट तक चने के आकार के ओले गिरे। कुछ देर की बारिश के बाद मौसम साफ हो गया और दिन में उमस ने परेशान किया। श्रींगगानगर में अंधड़ के साथ आई बारिश से टूट कर गिरे पेड़ों से गंगनहर प्रणाली की चार नहरों में कटाव आ गया। वहीं बाड़मेर, जैसलमेर और फलौदी को छोड़कर पूरे प्रदेश में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से कम रहा।

यह भी पढ़ें

अगले 24 से 48 घंटे तक Orange Alert, तूफानी बारिश के साथ होगा वज्रपात

 

dsc_0514-01.jpeg
https://twitter.com/IMDJaipur/status/1662660115865165825?ref_src=twsrc%5Etfw

खराब मौसम ने ली दो लोगों की जान
झुंझुनूं के गुढागौड़जी केड गांव की छाबड़िया की ढाणी में अंधड़ के कारण एक टीन शेड उड़कर खेत में काम कर रहे किसान सीताराम मेघवाल पुत्र सुरजाराम पर गिर गया। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वहीं सवाईमाधोपुर जिले के बामनवास उपखण्ड के भांवरा गांव में शनिवार सुबह 9 बजे चलती बाइक पर बिजली का पोल गिरने से बाइक सवार रिवाली निवासी शंकर (30) पुत्र गोवर्धन गुर्जर की मौके पर मौत हो गई। वह गांव से अमावरा की तरफ जा रहा था।

घटना के बाद मौके पर जमा हुए ग्रामीणों ने शव रखकर जाम लगा दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि विद्युत निगम अभियंताओं की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है। घटना के एक दिन पहले ही बिजली के उक्त पोल को लगाया गया था। जिसके तार विलायती बबूलों के बीच में होकर खींच दिए गए। तेज हवा के झोंके के साथ ही पोल बाइक सवार पर गिर गया।

यह भी पढ़ें

दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ खराब, जयपुर हवाईअड्डे पर उतरे चार विमान



https://youtu.be/CK3WsPvAbhs
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो