scriptIMD Weather Alert: बंगाल की खाड़ी से आया मजबूत पश्चिमी विक्षोभ, 48 घंटों तक चलेगा बारिश का दौरा, अलर्ट जारी | IMD Weather Alert, Western Disturbance, Monsoon, Rain Alert, Rain in Rajasthan, Rajasthan Weather Alert | Patrika News
जोधपुर

IMD Weather Alert: बंगाल की खाड़ी से आया मजबूत पश्चिमी विक्षोभ, 48 घंटों तक चलेगा बारिश का दौरा, अलर्ट जारी

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो चुका है। इसके असर से प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश का दौर शुरू हुआ।

जोधपुरOct 16, 2023 / 08:29 am

Rakesh Mishra

imd_heavy_rain_alert01.jpg
जोधपुर। राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो चुका है। इसके असर से प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश का दौर शुरू हुआ। कोटा, बारां व झालावाड़ और बूंदी जिले में बारिश का दौर शुरू हुआ। बूंदी में करीब आधे घंटे तक बारिश हुई। बारिश होने के साथ ही किसान रबी की फसलों की तैयारियों में जुट गए।
यह भी पढ़ें

चोरी का एक किलो सोना बरामद करने की चुनौती, पांचों रिमाण्ड पर

मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के असर से 16 अक्टूबर को कोटा, जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है। मेघगर्जन, बारिश की गतिविधियां 17 अक्टूबर को भी राज्य के कुछ भागों में जारी रहने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

जमीन विवाद में कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला, पंजा फटा

वहीं दूसरी तरफ मारवाड़ और आसपास के इलाकों में सोमवार से बादल-बारिश का मौसम शुरू हो रहा है। जोधपुर सहित कई स्थानों पर हल्की से लेकर मध्यम बारिश हो रही है। मेघगर्जन के साथ कई जगह बौछारें गिरी। कुछ स्थानों पर अचानक तेज हवाएं भी चलीं। , जिनकी गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा रही। मंगलवार को भी राज्य के कुछ भागों में इसका असर रहेगा। बुधवार से आसमां साफ होने के बाद पारा नीचे उतरने से गुलाबी सर्दी का असर बढ़ने की संभावना है। बीते चौबीस घंटे में एक पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश के ऊपर सक्रिय हुआ है। इससे उत्तर-पश्चिमी राजस्थान व आसपास के क्षेत्र के ऊपर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बनने के साथ अरब सागर की खाड़ी से नमी भी आ रही है। इससे बादल-बरसात का मौसम बनेगा। रविवार शाम से बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। मानसून जाने के बाद यह पहला मजबूत पश्चिमी विक्षोभ है।

Home / Jodhpur / IMD Weather Alert: बंगाल की खाड़ी से आया मजबूत पश्चिमी विक्षोभ, 48 घंटों तक चलेगा बारिश का दौरा, अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो