scriptभारतीय सेना ने किया कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित, पुलिस-मेडिकल स्टाफ के चेहरों पर छाई मुस्कान | indian army honored corona warriors in jodhpur | Patrika News

भारतीय सेना ने किया कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित, पुलिस-मेडिकल स्टाफ के चेहरों पर छाई मुस्कान

locationजोधपुरPublished: May 03, 2020 05:03:00 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

विश्वभर में कोरोना का कहर जारी है। इसके प्रकोप को रोकने के लिए जहां सरकारी आदेशों के अनुसार लॉकडाउन जारी है। वहीं पुलिस और मेडिकल स्टाफ इत्यादि निरतंर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। प्रेरणा का स्रोत बने ये कोरोना वॉरियर्स अपने निजी स्वार्थ को भूल कर आमजन की सुरक्षा में जुटे हुए हैं।

indian army honored corona warriors in jodhpur

भारतीय सेना ने किया कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित, पुलिस-मेडिकल स्टाफ के चेहरों पर छाई मुस्कान

वीडियो : जेके भाटी/जोधपुर. विश्वभर में कोरोना का कहर जारी है। इसके प्रकोप को रोकने के लिए जहां सरकारी आदेशों के अनुसार लॉकडाउन जारी है। वहीं पुलिस और मेडिकल स्टाफ इत्यादि निरतंर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। प्रेरणा का स्रोत बने ये कोरोना वॉरियर्स अपने निजी स्वार्थ को भूल कर आमजन की सुरक्षा में जुटे हुए हैं। इनके इसी जज्बे को भारतीय सेना ने सलाम किया है। रविवार को सेना की ओर से डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज और जोधपुर एम्स के मेडिकल स्टाफ सहित जोधपुर की पुलिस को सम्मानित किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में सेना ने हौसला अफजाई की है। इसी तरह से हर नागरिक का हौसला बुलंद हो। इस प्रकार के प्रयासों से टीमों का साहस बढ़ेगा और वह अच्छे से कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। एम्स में आए और मेडिकल कार्यकर्ताओं की ओर से शुक्रगुजार हैं।
डेकॉय से जांच में रात्रि निगरानी में मुस्तैद मिले १२ सुरक्षाकर्मी पुरस्कृत
जोधपुर. पुलिस उपायुक्त (पूर्व) धर्मेन्द्रसिंह यादव ने बताया कि गत तीस अप्रेल की रात दस से एक मई की सुबह छह बजे तक कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्र में निगरानी व्यवस्था की जांच करने के लिए सादे वस्त्र में फर्जी व्यक्ति भेजे। उन्होंने नाकों पर मौजूद पुलिस व सुरक्षाकर्मियों से कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्र में जाने का आग्रह किया, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक दिया और अंदर जाने की बजाय लौटा दिया। डेकॉय व्यक्तियों ने अधिकारियों को अवगत कराया। तब गश्त पर तैनात पुलिस व होमगार्ड को पुरस्कृत करने का निर्णय किया गया। सदर कोतवाली थाने के हेड कांस्टेबल हिम्मतसिंह, सदर बाजार थाने के कांस्टेबल गोपीराम, पुलिस लाइन से महिला कांस्टेबल आनंद, मनफूल, अजयपाल, राकेश व मांगीलाल और बोर्डर होमगार्ड से आनंदसिंह, होमगार्ड जगराम, सुरेश, ओमप्रकाश व पप्पूराम को ११-११ रुपए और प्रशस्ति पत्र देने का निर्णय किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो