scriptमहिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने ‘प्रेरणा जैसी पहल हो : जोस मोहन | Initiatives like 'Prerna' should be taken to make women self-reliant: | Patrika News

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने ‘प्रेरणा जैसी पहल हो : जोस मोहन

locationजोधपुरPublished: Oct 31, 2021 12:23:42 pm

Submitted by:

Nandkishor Sharma

 
तीन दिवसीय दीपावाली फेस्टिवल ‘प्रेरणा -एक पहल विकास की ओर का समापन आज

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने 'प्रेरणा जैसी पहल हो : जोस मोहन

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने ‘प्रेरणा जैसी पहल हो : जोस मोहन

जोधपुर. जोधपुर पुष्करणा समाज की महिला उद्यमियों की ओर से जालोरीगेट ब्रह्मबाग में आयोजित तीन दिवसीय दीपावाली फेस्टिवल ‘प्रेरणा -एक पहल विकास की ओरÓ कार्यक्रम के दूसरे दिन शनिवार को पुलिस आयुक्त जोस मोहन ने स्टॉलों का अवलोकन कर महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित किया व उनके प्रयास की सराहना की। पुलिस आयुक्त ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में गृह उद्योग प्रथम सीढ़ी होती है। ‘प्रेरणा -एक पहल विकास की ओरÓ जैसे आयोजन से लघु उद्योगों से जुड़ी महिलाओं का आत्मविश्वास बढ़ता है और अन्य को भी आत्मनिर्भर बनने की प्रेरणा मिलती है। पूर्व उपनिदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग आनंदराज व्यास ने कहा की महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए समय समय पर इस तरह के आयोजन होने चाहिए ताकि और भी महिला उद्यमियों को मौका मिल सके। महिला सशक्तिकरण और आत्मनिर्भर बनने के लिए इस तरह के मंच बहुत जरूरी है।
राजस्थान पत्रिका जोधपुर संस्करण के संपादकीय प्रभारी सुरेश व्यास ने कहा कि कोरोनाकाल के बाद बदले सामाजिक वातावरण में कुटीर उद्योग से जुड़ी महिलाओं की कला और हुनर को निखारने के लिए सक्षम प्लेटफार्म और प्रोत्साहन की आवश्यकता है जिसमें ‘प्रेरणा -एक पहल विकास की ओरÓ नि:संदेह एक सार्थक प्रयास है जिसे और भी निखारने की जरूरत है। आयोजन टीम की संरक्षक तरुलता छंगाणी, अध्यक्ष संतोष पुरोहित ने अतिथियों का स्वागत किया। मेला प्रभारी राखी व्यास ने अतिथियों को मेले में स्टॉल लगाने वाली महिलाओं का परिचय दिया। मेला मैनेजमेंट टीम की सुमन कल्ला, आभा बोहरा,सुनीता पुरोहित, महिमा पुरोहित,कीर्ति व्यास और अंकिता छंगाणी ने आभार जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो