बार बार निरीक्षण के बदले, मिल रहे सिर्फ आश्वासन

बार बार निरीक्षण के बदले, मिल रहे सिर्फ आश्वासन

Manish Panwar | Publish: Jun, 10 2018 12:15:30 AM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

ट्रोमा सेंटर का निरीक्षण विधायक अर्जुनलाल गर्ग, चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. संजीव जैन और सीएमएचओ डॉ. सुरेन्द्र चौधरी ने किया।

बिलाड़ा. कस्बे श्री मरूधर केशरी व आईजी चिकित्सालय मे बने ट्रोमा सेंटर का निरीक्षण शनिवार को विधायक अर्जुनलाल गर्ग, चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. संजीव जैन और सीएमएचओ डॉ. सुरेन्द्र चौधरी ने किया। निरक्षण के दौरान ट्रोमा सेंटर निर्माण समिति के सदस्यों ने विधायक से जबकहा कि कस्बेवासियों ने ट्रोमा सेंटर बनाकर दे दिया अब आपकी बारी से इसके शुरू कराने की है तो विधायक गर्ग ने कहा कि जल्दी ही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से इसका उद्घाटन कराया जाएगा। समिति के पदाधिकारियो ने मौके पर अधिकारियों से जल्द ही ट्रोमा सेंटर व चिकित्सकों के पद भरने की मांग रखी तो उन्होंने भी जल्द ही पदों को भरने का आश्वासन दिया।
ब्लड बैंक बनाने पर उपकरण और कार्मिक लगाने का दिया आश्वासन

गंगा मैया समिति के पदाधिकारियों ने ब्लड बैंक के बारे पूछने पर डॉ. संजीव जैन ने कहा कि आप ब्लड बैंक बना दो और उसको गोद ले लो कर्मचारी मैं लगा दूंगा। इसके साथ ही जिस भी उपकरण की आवश्यता होगी वह उपलब्ध करा दिया जाएगा। तो सभी समिति पदाधिकारियों ने हां भरते हुए जल्द ब्लड बैंक बनाने का आश्वासन दे दिया। मौके पर उन्होंने ट्रोमा सेंटर में उपकरणों की जरूरत को पूरा करने का भी आश्वासन दिया।
रेडियोग्राफर-फार्मासिस्ट भी शीघ्र नियुक्त होंगे

चिकित्सालय में रेडियोग्राफर नहीं होने की वजह से लोगों को एक्सरे के लिए निजी लैबों मे जाना पड़ता था तो पत्रिका इसका मुद्दा उठाया तो कस्बेवासियो ने मांग की रेडियोग्राफर लगाया जाये तो उसी समय पहले वाले रेडियोग्राफर जिनका पदोन्नति होने से यहा रिक्त पडा था तो उस रेडियोग्राफर को पुन: यहां लगाने के आदेश दिये गये। वहीं महिला चिकित्सालय मे फार्मासिस्ट लगाने का भी आश्वासन दिया गया।

विधायक लगावाएंगे तीन एसीराजकीय मरूधर चिकित्सायल के वार्ड के निरीक्षण के दौरान तरूण मुलेवा ने विधायक से मांग रखी की वार्ड मे तीन एसी की जरूरत है तो विधायक ने जल्द तीन एसी विधायक कोष से लगाने का आश्वासन दिया।यह थे मौजूद

निरीक्षण के दौरान आरसीएचओ डॉ. बलवंत मांडा, पालिकाध्यक्ष मनोहरसिंह हाम्बड, कौशल दवे, डॉ. मुकेश शर्मा, डॉ. पंकज के राय, डॉ. केबी गर्ग, डॉ. ताराचन्द, कानाराम पटेल, मदनसिंह, दुर्गाराम देवासी, कैलाशदान चारण, शेषाराम खदाव, मिश्रीलाल हांबड़, घीसाराम काग, सागरमल सोनी, गोपाराम चोयल, झूमरलाल प्रजापत, लक्ष्मणराम सीरवी, कालूराम हांबड़, भंवरलाल काग, नैनाराम राठौड़, गुलाबचंद रेगर, भोलाराम आचार्य, केशरराम सुथार, भंवरलाल सागर सहित कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned