ट्रांसफार्मर से टूटा इंसुलेटर, दो गायों की मौत

रावलगढ़ गांव में गुरुवार सुबह ट्रांसफार्मर का इंसुलेटर टूटने से खेत की तारबंदी में फैले करंट से दो गायों की मौत हो गई। रावलगढ़ गांव के सांगाराम पुत्र रामूराम सुथार के खेत के बाड़े में गायें बंधी थी।

 

 

By: pawan pareek

Published: 30 Jul 2021, 12:44 AM IST

बेलवा (जोधपुर). रावलगढ़ गांव में गुरुवार सुबह ट्रांसफार्मर का इंसुलेटर टूटने से खेत की तारबंदी में फैले करंट से दो गायों की मौत हो गई। रावलगढ़ गांव के सांगाराम पुत्र रामूराम सुथार के खेत के बाड़े में गायें बंधी थी।

सुबह करीब 9 बजे हल्की बूंदाबांदी के चलते थ्री फेस 11 केवी विद्युत ट्रांसफार्मर पर लगा इंसुलेटर टूटने से आग लग गई। जमीन से खेत की तारबंदी में करंट फैल गया। इससे खेत में बंधी दो गायें चपेट में आ गई। करंट से दोनों गायों की मौत हो गई। ग्रामीणों ने निगम कर्मचारियों को फोन कर विद्युत आपूर्ति बंद करवाई। पीडि़त परिवार ने एफआइआर दर्ज करवाई है। वहीं गायों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम किया जाएगा।


रावलगढ़ गांव में विद्युत हादसों को लेकर ग्रामीणों ने विद्युत निगम के खिलाफ रोष व्यक्त किया। ग्रामीणों ने विद्युत निगम से जीएसएस बेलवा खत्रियां में कर्मचारी बढ़ाने की मांग की। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में हो रहे विद्युत हादसों के बाद भी जर्जर विद्युत लाइनों, जर्जर विद्युत पोल व इंसुलेटर के दुरुस्तीकरण कार्य नहीं करवाया जा रहा है।

जेइएन ने कहा, सामान की कमी


विद्युत हादसे के बाद रावलगढ़ गांव पहुंचे निगम के कनिष्ठ अभियंता ओमप्रकाश ने ग्रामीणों की शिकायत को यह कहते हुए टाल दिया कि कार्यालय बालेसर में इंसुलेटर, विद्युत पोल, केबल सहित अन्य उपकरण नही है।

जेइएन ने कहा कि बालेसर में एक-दो इंसुलेटर बचे है। वहीं सहायक अभियंता ने ग्रामीणों को जल्द विद्युत लाइन, पोल व अन्य विद्युत संबधी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। बरसात में बढ़े विद्युत हादसों से आसपास के गांवों में कई जगहों पर जानमाल की हानि हुई है।


इस मौके समाजसेवी स्वरूपसिंह ईन्दा, मिठाराम, समाजसेवी भोमाराम सुथार, भगवानसिंह, सांगाराम, उगमसिंह सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

pawan pareek Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned