scriptजयपुर बैंक डकैती के आरोपी को फिल्मी स्टाइल में दबोचा | Jaipur bank Robbery accused arrested in Jodhpur | Patrika News

जयपुर बैंक डकैती के आरोपी को फिल्मी स्टाइल में दबोचा

locationजोधपुरPublished: Aug 06, 2018 10:03:30 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

आरोपी ने पुलिस पर लोडेड पिस्टल लहराई, छह थानों में दर्ज है गंभीर मामले, कई मामले खुलने की उम्मीद

Jaipur bank Robbery accused arrested in Jodhpur

Jaipur bank Robbery accused arrested in Jodhpur

जोधपुर / बिलाड़ा.

जयपुर में गत दिनों एक्सिस बैंक लूटने का प्रयास करने वाले गिरोह के एक सदस्य को सोमवार को बिलाड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके पास से एक पिस्टल और छह जिन्दा कारतूस बरामद किए है। आरोपी ने फिल्मी स्टाइल में रिवाल्वर लहराते हुए नाकाबंदी तोड़ अपनी गाड़ी भगा ले जाने का प्रयास किया, लेकिन जवानों ने उसे दबोच लिया।
जिला पुलिस अधीक्षक (देहात) राजन दुष्यंत के अनुसार सूचना मिली कि गत दिनों जयपुर में एक्सिस बैंक लूटने का प्रयास करने वाले गिरोह में शामिल दो हजार के इनामी अपराधी हनुमान राम पुत्र चुतराराम जाति विश्रोई निवासी जाजीवाल इस क्षेत्र में घूम रहा है तथा बिलाड़ा क्षेत्र से कहीं जाने वाला है।
इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खींवसिंह भाटी,पुलिस उप अधीक्षक चन्द्रप्रकाश पारीक के देखरेख में बिलाड़ा थाना प्रभारी गौतम जैन के साथ पुलिस टीम को नाकेबंदी के लिए पाबंद किया, उसी दौरान वहां पहुंची स्विफ्ट कार को रूकवाने के लिए हाथ दिया तो कार में सवार आरोपी ने अपनी गाड़ी को वापस घुमाने की कोशिश की तथा पुलिस जवानों की अपनी ओर आते देख रिवाल्वर लहराई और जवानों को रूक जाने की चेतावनी दी। थानाप्रभारी एवं सभी जवानों ने एक साथ कार को घेरकर रोक लिया और इनामी अपराधी को दबोच कर थाने ले आए। उसके कब्जे से छह जिंदा कारतूस लोडेड अवैध पिस्टल बरामद की गई।
पारीक ने बताया कि गत दिनों जयपुर में रात्रि के समय हथियारों से लैस होकर एक्सिस बैंक की डकैती के प्रयास में 22 अभियुक्तों ने अनाधिकृत रूप से बैंक में प्रवेश कर धावा बोला था, लेकिन ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी ने गोली चलाई तो डकैत भाग गए। अब तक 15 आरोपी गिरफ्तार हो चुके है, शेष हनुमानराम सहित छह अन्य आरोपी अशोक जाखड़ निवासी केरियों की ढाणी बिलाड़ा, आदूराम विश्रोई निवासी चाडी पुलिस थाना भोजासर, भैपाराम विश्रोई निवासी सिरमंडी थाना ओसिया्र, सुनिल धतरवाल निवासी जाजीवाल धोरा थाना बनाड़, सुनिलजांणी निवासी खारड़ा थाना बनाड़ एवं शोभराज पर दो हजार का इनाम घोषित है, इन सभी की गिरफ्तारियों के लिए स्पेशल टीम लगाई हुई है।
शातिर अपराधी-
थानप्रभारी जैन ने बताया कि गिरफ्तार किया गया हनुमानराम आला दर्जे का शातिर अपराधी है, उस पर अपहरण, फिरौती एवं जानलेवा हमला, चोरी, एक करोड़ के हवाला रुपयों की डकैती, मादक पदार्थो की तस्करी, लूट, धोखाधड़ी और बैंक डकैती जैसे आठ गंभीर मामले विभिन्न थानों में दर्ज है, जैन के अनुसार हनुमानराम की गिरफ्तारी से अब कई मामलों का खुलासा होगा।
पुरस्कृत होंगे-
पुलिस अधिक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि जाबांजी के साथ शतिर अपराधी को गिरफ्तार करने में कामयाब थानाधिकारी गौतम जैन, कांस्टेबल शैतानराम, दिनेश तथा जिले की स्पेशल टीम के श्रवण कुमार, देवाराम विश्रोई, झूमरराम विश्रोई एवं मोहनराम को उनकी ओर से पुरस्कृत किया जाएगा।
Report : Omsingh Rajpurohit, Bilara

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो