scriptकला और संस्कृति सचिव के साथ जेडीए आयुक्त हाईकोर्ट में तलब | JDA Commissioner summoned in HC with Secretary of Arts and Culture | Patrika News

कला और संस्कृति सचिव के साथ जेडीए आयुक्त हाईकोर्ट में तलब

locationजोधपुरPublished: Dec 10, 2019 01:24:06 am

Submitted by:

yamuna soni

 
– टाउन हॉल के पुनरुद्धार का मामला
– स्टीयरिंग कमेटी को जल्द रिपोर्ट देने के निर्देश

कला और संस्कृति सचिव के साथ जेडीए आयुक्त हाईकोर्ट में तलब

कला और संस्कृति सचिव के साथ जेडीए आयुक्त हाईकोर्ट में तलब

जोधपुर.राजस्थान हाईकोर्ट ने जयनारायण व्यास टाउन हॉल के पुनरुद्धार और विकास के लिए गठित चार सदस्यीय स्टीयरिंग कमेटी को शीघ्र रिपोर्ट पेश करने के निर्देश देने के साथ अगली सुनवाई पर कला और संस्कृति विभाग के प्रमुख शासन सचिव और जोधपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहने को कहा है।
वरिष्ठ न्यायाधीश संगीत लोढ़ा तथा न्यायाधीश विनीतकुमार माथुर की खंडपीठ में स्वप्रसंज्ञान के आधार पर दर्ज जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान अतिरिक्त महाधिवक्ता अनिल कुमार गौड़ ने बताया कि स्टीयरिंग कमेटी की दो बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन रिपोर्ट प्राप्त होना शेष है। स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य तथा न्यायमित्र डॉ. सचिन आचार्य ने कोर्ट को बताया कि कमेटी की रिपोर्ट एक सप्ताह में पेश कर दी जाएगी। उन्होंने कुछ बिंदुओं की ओर कोर्ट का ध्यान आकर्षित किया, जिस पर खंडपीठ ने कहा कि रिपोर्ट में इन बिंदुओं का उल्लेख किया जा सकता है। इसके आधार पर कोर्ट आवश्यक दिशा-निर्देश देगा। अगली सुनवाई 6 जनवरी को होगी।
गौरतलब है कि कोर्ट ने एक स्टीयरिंग कमेटी का गठन किया था, जिसे प्रस्तावित विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) का परीक्षण करने के बाद इसे और बेहतर बनाने के लिए सुझाव देने हैं। स्टीयरिंग कमेटी में राजस्थान संगीत नाटक अकादमी के पूर्व अध्यक्ष रमेश बोराणा, आर्किटेक्ट अनु मृदुल, अधिवक्ता डॉ.सचिन आचार्य तथा जेडीए के अधिशासी अभियंता योगेश माथुर को सदस्य बनाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो