script

कंप्यूटर सेंटर की वैज्ञानिक खोज और लेखन अब वेब ऑफ साइंस में

locationजोधपुरPublished: Jun 18, 2021 06:16:00 pm

jnvu news
 

कंप्यूटर सेंटर की वैज्ञानिक खोज और लेखन अब वेब ऑफ साइंस में

कंप्यूटर सेंटर की वैज्ञानिक खोज और लेखन अब वेब ऑफ साइंस में

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज के कंप्यूटर सेंटर की ओर से प्रभावी वैज्ञानिक खोज और लेखन के लिए अब वेब ऑफ साइंस की सुविधा मुहैया करवा दी गई है। ई-शोध सिंधु योजना के तहत एआईसीटीई की ओर से एमबीएम कॉलेज को यह पहुंच दी गई है।
कुलपति प्रो प्रवीण चंद्र त्रिवेदी ने कहा कि वेब ऑफ साइंस की पहुंच से विवि शोधकर्ताओं को अपने शोध को उन्नत बनाने में सहायता मिलेगी। कंप्यूटर सेंटर निदेशक प्रो नेमी चंद बरवड़ ने बताया कि वेब ऑफ साइंस एक आधिकारिक और स्थापित बहु-विषयक अनुसंधान उद्धरण अनुक्रमण डेटाबेस है, जिसका उपयोग वैज्ञानिक अनुसंधान खोज करने, उच्च प्रभाव वाली पत्रिकाओं में गुणवत्ता अनुसंधान का विश्लेषण करने, अनुसंधान प्रवृत्तियों की पहचान करने, अनुसंधान सहयोग भागीदारों को खोजने, अनुसंधान निधियों की पहचान करने के लिए किया जाता है।
इसमें तीन सूचकांकों विज्ञान प्रशस्ति पत्र सूचकांक विस्तारित, कॉन्फरेंस कार्यवाही उद्धरण और उभरते स्रोत प्रशस्ति पत्र सूचकांक को एक्सेस के हिस्से के ई-रिसोर्सेज के रूप में शामिल किया गया है। इसके अतिरिक्त प्रत्येक वेब ऑफ साइंस उपयोगकर्ता को एंडनोट वेब संस्करण के लिए कॉम्प्लिमेंट्री एक्सेस मिलेगा। वेब ऑफ साइंस पर एक्सेस को सुचारु रूप से समझने के लिए जल्द ही एक कार्यशाला आयोजित की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो