scriptछात्रों का ‘नो एग्जाम एमएचआरडी’ हैशटेग टॉप ट्रेडिंग में | JNVU'students NOexamMHRD hastag in top treanding at twitter | Patrika News

छात्रों का ‘नो एग्जाम एमएचआरडी’ हैशटेग टॉप ट्रेडिंग में

locationजोधपुरPublished: Jul 11, 2020 06:16:21 pm

jnvu news
– जेएनवीयू के छात्रों ने एमएचआरडी को किया ट्विट- अंतिम वर्ष के छात्रों को भी बगैर परीक्षा प्रमोट करने की मांग

छात्रों का ‘नो एग्जाम एमएचआरडी’ हैशटेग टॉप ट्रेडिंग में

छात्रों का ‘नो एग्जाम एमएचआरडी’ हैशटेग टॉप ट्रेडिंग में

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा बगैर परीक्षा के छात्रों को प्रमोट करने की मांग को लेकर ट्विटर पर किया गया हैशटेग ‘नो एग्जाम एमएचआरडी’ शाम होते होते टॉप ट्रेडिंग में पहुंच गया। एक समय यह नम्बर एक पर आ गया। शाम पांच बजे तक 1.60 लाख छात्र छात्राओं ने इस हैशटेग पर ट्विट किया। विवि के छात्रों का कहना है कि रविवार को शुल्क माफी को लेकर ट्विट किए जाएंगे ताकि केंद्र सरकार तक छात्रों की बात पहुंच सके।
जेएनवीयू छात्रसंघ अध्यक्ष रवींद्र सिंह भाटी के नेतृत्व में छात्रों ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय तक अपनी बात पहुंचाने के लिए हैशटेग बनाकर ट्विट शुरू किए। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने विवि के अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओं की परीक्षा लेने के दिशा निर्देश ्रजारी किए हैं जिसका छात्र छात्राएं विरोध कर रहे हैं। वे अन्य वर्ष के समान ही अंतिम वर्ष के छात्रों को भी बगैर परीक्षा लिए ही डिग्री देने की मांग कर रहे हैं।
हालांकि राजस्थान में राज्य सरकार ने पहले से ही प्रदेश के समस्त विश्वविद्यालयों के छात्र छात्राओं को बगैर परीक्षा के प्रमोट करने की घोषणा कर दी है। आईआइटी और एनएलयू जैसे संस्थानों ने जरुर घर बैठे ही प्रोजेक्ट सहित अन्य माध्यमों से परीक्षाएं ली है।
…………………………………….
‘कोरोना के संक्रमण से छात्र-छात्राओं को सुरक्षित रखने और ग्रामीण छात्रों की खराब आर्थिक स्थिति को देखते हुए यह अभियान चलाया जा रहा है ताकि सरकार तक हमारी बात पहुंच सके।’

रवींद्र सिंह भाटी, छात्रसंघ अध्यक्ष, जेएनवीयू जोधपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो