scriptJNVU: विद्यार्थियों ने राजस्थानी में लिखे निबंध व कहानियां | JNVU: Students wrote essays and stories in Rajasthani | Patrika News

JNVU: विद्यार्थियों ने राजस्थानी में लिखे निबंध व कहानियां

locationजोधपुरPublished: Mar 02, 2021 05:34:19 pm

jnvu news
– जेएनवीयू में राजस्थानी सांस्कृतिक सप्ताह

JNVU: विद्यार्थियों ने राजस्थानी में लिखे निबंध व कहानियां

JNVU: विद्यार्थियों ने राजस्थानी में लिखे निबंध व कहानियां

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के राजस्थानी संस्कृति प्रकोष्ठ के सांस्कृतिक सप्ताह के अंतर्गत दूसरे दिन मंगलवार को राजस्थानी निबंध/कहानी लेखन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।
प्रकोष्ठ संयोजिका डॉ. मीनाक्षी बोराणा ने बताया कि प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने राजस्थानी संस्कृति के विभिन्न पहलुओं को उजागर करते हुए निबंध लेखन किया। कहानी प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने अपनी कल्पना शक्ति के माध्यम से राजस्थानी में कहानी साहित्य को जीवंत करते हुए लेखन किया। कार्यक्रम प्रभारी डॉ. प्रतिभा सांखला और डॉ. आशा राठी ने कहा की इस तरह की प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों के व्यक्तित्व के विकास में सहायक सिद्ध होते है। प्रतियोगिता में सुनिल शर्मा, विक्रमसिंह, सिवानीसिंह, भावना चौहान, मोहम्मद सलीम सहित अन्य ने भाग लिया। प्रतिभागियों के परिणाम सांस्कृतिक सप्ताह के अंत में घोषित किए जाएंगे और विजेताओं को छात्र सेवा मंडल के वार्षिकोत्सव में पारितोषिक एवं प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।
गौरतलब है कि जेएनवीयू में राजस्थानी सांस्कृतिक सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। कोविड काल के बाद विवि में पहली बार ऑफलाइन प्रतियोगिताएं हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो